'इतने हजार करोड़ में बिक सकती हैं नई आईपीएल टीमें', पंजाब किंग्स के मालिक नेस वाडिया का दावा

Ness Wadia on New IPL Teams Bidding: आईपीएल में दो और टीमें जुड़ने वाली हैं। आईपीएल की प्रत्येक नई टीम का बेस प्राइज दो हजार करोड़ रुपए रखा गया है।

IPL Trophy
आईपीएल में दो नई टीम जुड़ने वाली हैं।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल में अगले साल से 10 टीमें खेलेंगी
  • टूर्नामेंट में दो नई टीम और जुड़ने जा रही हैं
  • नई टीमों की घोषणा इसी महीने होने वाली है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो नई टीमों को जोड़ने का फैसला किया है। दो नई फ्रेंचाइजियों की घोषणा 25 अक्टूबर को होगी, जिसके बाद अगले साल से आईपीएल में 10 टीमें खेलेंगी। बीसीसीआई ने प्रत्येक नई टीम के लिए बेस प्राइज दो हजार करोड़ रुपए रखा है, जिससे भारतीय बोर्ड को मोटी कमाई होगी। हालांकि, पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया का दावा है कि बोली के दौरान टीमों की कीमत में 50 से 75 प्रतिशत तक का इजाफा हो सकता है।

'एक टीम तीन से साढ़े तीन हजार करोड़ में बिकेगी' 

ने वाडिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा, 'प्रत्येक नई टीम का बेस प्राइज 2,000 करोड़ रुपए है, जिसमें 50 से 75 प्रतिशत का इजाफा हो सकता है। मुझे लगता है कि प्रत्येक टीम कम से कम 3,000 से 3,500 करोड़ रुपए में बिकेगी।' वाडिया ने कहा, 'मैं दो नई टीमों के आने को लेकर उत्साहित हूं, क्योंकि इससे लीग में एक नया आयाम जुड़ेगा। नई टीमों से व्यूवरशिप में व्यापक स्तर पर बढ़ोतरी होगी। यह आईपीएल को मजबूत करेगा, जो पहले से ही दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है।'

'नई आईपीएल टीमों के आने से होगा काफी फायदा'

वाडिया ने आगे कहा, 'आईपीएल वर्ल्ड स्पोर्ट में सबसे बड़ी लीगों में से एक है। मेरा मानना है कि नई टीमों के आने से न केवल कई अन्य क्रिकेटरों के लिए बहुत सारे अवसर पैदा होंगे बल्कि कोचिंग स्टाफ और टीम के मालिकों की अच्छी कमाई होगी। यह उन सभी के लिए आर्थिक रूप से फायदेमंद होगा जो आईपीएल में हिस्सा लेते हैं। यह रोजगार प्रदान करेगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आईपीएल में मैचों की संख्या में बढ़ोतरी होगी, जिससे फैंस को और ज्यादा क्रिकेट देखने को मिलेगा।'

दिसंबर में हो सकता है आईपीएल का मेगा ऑक्शन

आईपीएल 2022 से पहले एक मेगा ऑक्शन होगा। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक नीलामी के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। वहीं, वाडिया को लगता है कि नीलामी दिसंबर में होगी। उन्होंने कहा कि यह (मेगा प्लेयर ऑक्शन) निष्पक्ष और न्यायसंगत होना चाहिए, खासकर आने वाली दो नई टीमों के लिए। मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि क्या होता है।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर