पूजा वस्‍त्राकर कोविड से हुईं ठीक, कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगी

Pooja Vastrakar set to join team: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर पूजा वस्‍त्राकर कोविड-19 से उबर गई हैं। कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए वो भारतीय टीम से जुड़ेंगी।

pooja vastrakar
पूजा वस्त्राकर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पूजा वस्‍त्राकर कोविड 19 से उबरी
  • पूजा वस्‍त्राकर भारतीय टीम से जुड़ेंगी
  • भारत अपना आखिरी लीग बारबाडोस से खेलेगी

बर्मिंघम: भारतीय हरफनमौला पूजा वस्त्राकर कोरोना संक्रमण से उबर चुकी हैं और राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट टीम से जुड़ेंगी। वस्त्राकर और एस मेघना रवानगी से पहले कोरोना संक्रमित होने के कारण भारत में ही रूक गए थे।

मेघना ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेला जबकि वस्त्राकर बारबाडोस के खिलाफ तीन अगस्त को आखिरी लीग मैच खेलेगी। भारतीय ओलंपिक संघ के एक सूत्र ने बताया, 'वह आज देर रात पहुंचेगी।' ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले मैच में पराजय के बाद भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्तान को आठ विकेट से हराया।

हरमनप्रीत कौर ने तोड़ डाला एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान का 38 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से हराकर कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में पहली जीत दर्ज की। यह जीत भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर के लिए विशेष रही, जिन्‍होंने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यही नहीं, हरमनप्रीत कौर भारत की सबसे सफल टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान भी बन गई हैं। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व में भारतीय महिला टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 42वीं जीत दर्ज की।

हरमनप्रीत कौर ने एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान एमएस धोनी के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने 41 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते थे। इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली काबिज हैं, जिनकी कप्‍तानी में भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में 30 जीत दर्ज की। बता दें कि हरमनप्रीत कौर को 2018 में टी20 प्रारूप का कप्‍तान बनाया गया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर