विवाद के बाद इस खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की तैयारी चल रही है, उधर पहले ही मैच में मचा दिया धमाल

Ollie Robinson: इंग्‍लैंड के लिए शानदार डेब्‍यू करने वाले ओली रोबिनसन पर प्रतिबंध और जुर्माना लगने की तलवार लटकी हुई है। रोबिनसन के पुराने नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट ट्वीट्स सोशल मीडिया पर दोबारा छा गए हैं।

ollie robinson
ओली रोबिनसन 

मुख्य बातें

  • तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन ने इंग्‍लैंड के लिए शानदार डेब्‍यू किया
  • ओली रोबिनसन ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में कुल 7 विकेट चटकाए
  • रोबिनसन के पुराने नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट कमेंट सोशल मीडिया पर दोबारा छा गए हैं

लंदन: इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शानदार टेस्‍ट डेब्‍यू किया। रोबिनसन ने अपने पहले ही मैच में कुल 7 विकेट लिए। उन्‍होंने पहली पारी में 28 ओवर में 6 मेडन सहित 75 रन देकर चार विकेट झटके। इसके बाद दूसरी पारी में 14 ओवर में 5 मेडन सहित 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। रोबिनसन इंग्‍लैंड के 698वें टेस्‍ट क्रिकेटर बने।

हालांकि, इतने शानदार डेब्‍यू के बावजूद रोबिनसन को दूसरे टेस्‍ट से बाहर किए जाने की तैयारी चल रही है। इसके पीछे का कारण है रोबिनसन के 8 साल पुराने नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट ट्वीट। अपनी युवावस्‍था में रोबिनसन ने नफरत फैलाने वाले कई ट्वीट्स किए, जो उनके डेब्‍यू करने के बाद सोशल मीडिया पर दोबारा छा गए। ईसीबी ने इस मामले में लॉर्ड्स टेस्‍ट समाप्‍त करने के बाद जांच करने का वादा किया है।

27 साल के ओली रोबिनसन पर इस समय प्रतिबंध, भारी जुर्माना या फिर दोनों लगने की तलवार लटक रही है। ईसीबी के प्रमुख कार्यकारी टॉम हैरिसन पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट कमेंट को किसी प्रकार बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा और इस पर कड़ी कार्रवाई होगी। हैरिसन ने कहा कि उस खिलाड़ी को नहीं बख्‍शा जा सकता, जिसने अपनी क्रूर मानसिकता से भद्रजनों के खेल की छवि खराब की हो। इस खेल में ऐसी मानसिकता वाले खिलाड़ी नहीं टिक सकते हैं।

इसमें ओली रोबिनसन के अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक एक टेस्‍ट का प्रतिबंध खिलाड़ी को सबक सिखाने के लिए पर्याप्‍त माना जा रहा है।

रोबिनसन ने माफी मांगी

ओली रोबिनसन अपने पुराने बर्ताव के लिए शर्मिंदा हैं। उन्‍होंने पहले दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद माफी मांगी थी कि वह इन चीजों पर अब विश्‍वास नहीं करते हैं। रोबिनसन ने गुजारिश की थी कि उनके अपरिपक्‍व ट्वीट को अंतरराष्‍ट्रीय करियर के रास्‍ते में नहीं आने दें। मगर इंग्‍लैंड में कई लोगों का मानना है कि तेज गेंदबाज ईसीबी के नस्‍लवादी विरोधी पहल के समर्थन का उदाहरण बनेगा। ओली रोबिनसन 2013 में यॉर्कशायर के साथ थे, जब उन्‍होंने इस प्रकार ट्वीट किए थे।

बता दें कि रोबिनसन ने न्‍यूजीलैंड की पहली पारी में टॉम लैथम (23), रॉस टेलर (14), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (0) और काइल जेमिसन (9) को अपना शिकार बनाया था। इसके बाद दूसरी पारी में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने डेवोन कॉनवे (23), केन विलियमसन (1) और नील वेगनर (10) को आउट किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर