दुनिया के नंबर-1 बल्‍लेबाज के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, 1 रन से रह गया दोहरा शतक

Dawid Malan: इंग्‍लैंड के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज डेविड मलान इस समय टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 है। मलान ने काउंटी चैंपियनशिप में उम्‍दा पारी खेलकर अपनी दावेदारी पेश की है।

dawid malan
डेविड मलान 

मुख्य बातें

  • डेविड मलान ने काउंटी चैंपियनशिप में 199 रन की पारी खेली
  • डेविड मलान 199 रन पर दो बार आउट होने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं
  • डेविड मलान आईसीसी टी20 इंटरनेशनल टी20 बल्‍लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं

लंदन: दुनिया के नंबर-1 टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाज डेविड मलान एक बार फिर सुर्खियों में हैं। मलान ने काउंटी चैंपियनशिप में शानदार पारी खेलकर इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश की। मलान ने ससेक्‍स के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप में यॉर्कशायर का प्रतिनिधित्‍व किया और 199 रन बनाए। उन्‍होंने इस दौरान कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।

डेविड मलान करियर में दूसरी बार फर्स्‍ट क्‍लास दोहरे शतक से केवल 1 रन से चूक गए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को जैक क्रॉर्सन ने बोल्‍ड किया। मलान ने अपनी पारी के दौरान 22 चौके और दो छक्‍के जमाए। उनकी पारी की मदद से यॉर्कशायर ने 558 रन का विशाल स्‍कोर बनाया।

33 साल के डेविड मलान का पिछले एक साल में यह केवल दूसरा फर्स्‍ट क्‍लास मैच था। इससे पहले उन्‍होंने 2020 अगस्‍त में डर्बीशायर के खिलाफ मैच खेला था। तब वो दोहरा शतक पूरा करने में कामयाब हुए थे। मलान ने उस मैच में 219 रन की पारी खेली थी। मलान ने फिर करीब एक साल बाद दूसरा फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेला, लेकिन उनकी क्‍लास पहले के जैसे शानदार दिखी

बता दें कि डेविड मलान अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर में दूसरी बार 199 रन पर आउट हुए हैं। इससे पहले 2019 में उन्‍होंने मिडिलसेक्‍स की तरफ से खेलते हुए 199 रन बनाए थे। तब विरोधी टीम डर्बीशायर थी। इसी के साथ मलान के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वो दो बार 199 रन पर आउट होने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले 2005 में नॉटिंघमशायर के जेसन गैलियन दो बार 199 रन पर आउट हुए थे। उल्‍लेखनीय है कि गैलियन एक ही सीजन में दो बार 199 रन पर आउट हुए और दोनों बार वह रनआउट हुए थे।

मलान को इंग्‍लैंड की तरफ से टेस्‍ट क्रिकेट खेलने का अनुभव हासिल है। उन्‍होंने 15 टेस्‍ट में 27.84 की औसत से 724 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा मलान ने तीन वनडे में एक अर्धशतक की मदद से 90 रन बनाए। वहीं 24 टी20 इंटरनेशनल में उन्‍होंने एक शतक और 10 अर्धशतक की मदद से 1003 रन बनाए हैं। मलान ने काउंटी चैंपियनशिप में दमदार पारी खेलकर एक बार फिर टेस्‍ट टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। अब देखना होगा कि क्‍या इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम फॉर्म में चल रहे इस बल्‍लेबाज को मौका देगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर