ENGvNZ: इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच एक्‍शन पैक्‍ड रहा चौथे दिन का खेल, बर्न्‍स-साउथी ने लूटी महफिल

ENG vs NZ, 1st Test, Day-4: इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहले टेस्‍ट के चौथे दिन गेंद और बल्‍ले के बीच जोरदार टक्‍कर देखने को मिली। न्‍यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहा और उसकी कुल बढ़त 165 रन हो गई है।

england vs new zealand, 1st test day-4
इंग्‍लैंड बनाम न्‍यूजीलैंड, पहला टेस्‍ट, चौथा दिन 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स पर पहले टेस्‍ट के चौथे दिन का हाल
  • न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 378 रन के जवाब में इंग्‍लैंड 275 रन पर ऑलआउट
  • न्‍यूजीलैंड ने चौथे दिन स्‍टंप्‍स तक अपनी कुल बढ़त 165 रन कर ली है

लंदन: अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी (43 रन पर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी ने इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स (132) की शतकीय पारी के असर को कम कर दिया, जिससे न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां पहली पारी में 103 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। 

न्यूजीलैंड की पहली पारी में 378 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 275 रन पर सिमट गयी। इसके बाद न्‍यूजीलैंड ने चौथे दिन स्‍टंप्‍स तक 30 ओवर में दो विकेट खोकर 62 रन बना लिए हैं। टॉम लैथम (30*) और नाइट वॉचमैन नील वेगनर (2*) क्रीज पर जमे हुए हैं। इस तरह मेहमान टीम की कुल बढ़त 165 रन की हो गई है।

बता दें कि इससे पहले इंग्‍लैंड के लिए पारी का आगाज करने वाले रोरी बर्न्स आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। उन्होंने 297 गेंद की पारी में एक छक्का और 16 चौके लगाये। मैच के तीसरे दिन के खेल के बारिश के भेंट चढने के बाद चौथे दिन तेज गेंदबाजों की अनुकूल परिस्थितियों का न्यूजीलैंड ने पूरा फायदा उठाया।

दिन की शुरूआत दो विकेट पर 111 रन से करने वाले इंग्लैंड को चौथे दिन की पहली ही गेंद पर काइल जैमीसन (85 पर तीन विकेट) ने कप्तान जो रूट को पहले स्लिप में खड़े रोस टेलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

साउदी ने इसके बाद 140 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को तीन झटके दिये। उन्होंने ओली पोप (22) को आउट करने के बाद डैन लॉरेंस (शून्य) और विकेटकीपर जेम्स ब्रासे (शून्य) को खाता खेलो बगैर आउट किया। बर्न्स को इसके बार ओली रोबिनसन (42) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने सातवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी साउदी ने रोबिनसन का आउट कर जोड़ा। 

अगले ही ओवर में जैमीसन ने मार्क वुड को खाता खोले बगैर चलता किया। बर्न्स ने 207 रन पर आठ विकेट गिरने के बाद स्टुआर्ट ब्रॉड (10) और जेम्स एंडरसन (नाबाद आठ) के साथ 68 रन जोड़कर टीम को 275 रन तक पहुंचाया। न्‍यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी ने सबसे ज्‍यादा 6 विकेट लिए। इसके अलावा काइल जेमिसन ने तीन जबकि नील वेगनर को एक विकेट मिला। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर