नीतीश राणा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, क्या इसके बाद अगली नीलामी में कोई खरीदेगा?

Nitish Rana Golden Ducks Record: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आईपीएल 2021 के फाइनल में चारों खाने चित हो गई। उसके दो खिलाड़ियों को छोड़कर कोई डटकर मुकाबला नहीं कर सका।

Nitish Rana golden ducks
नीतीश राणा (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • केकेआर आईपीएल 2021 की खिताबी जंग हार गई
  • कोलकाता को चेन्नई ने फाइनल में 27 रन से मात दी
  • मैच में नीतीश राणा के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ

इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाट राइडर्स (केकेआर) को आईपीएल 2021 के खिताबी मुकाबले में 27 रन से शिकस्त झेली पड़ी। चेन्नई ने 192/2 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर कोलकाता को 165/9 पर रोक दिया। केकेआर तीसरी बार खिताब जीतने का सपना लेकर दुबई के मैदान पर उतरी थी, लेकिन बुरी तरह पस्त हो गई। कोलकाता के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) को छोड़कर कोई भी डटकर मुकाबला नहीं कर पाया। वहीं, युवा बल्लेबाज नीतीश राणा से टीम को काफी उम्मीदे थीं पर वह गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) का शिकार हो गए। 

नीतीश के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने फाइनल में पहले विकेट के लिए 91 रन की मजबूत साझेदारी की। वेंकटेश 11वें ओवर की चौथी गेंद पर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। इसके बाद नीतीश राणा बल्लेबाजी के लिए उतरे और आते ही पवेलियन लौट गए। उन्हें शार्दुल ने ओवर की तीसरी गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच लपकवाया। नीतीश ने साथ ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वह आईपीएल 2020 से सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। नीतीश पिछले सीजन से लेकर आईपीएल-14 तक 5 बार पहली गेंद पर आउट हुए। बता दें कि पिछले पांच मैंच में नीतीश कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। वह 30 का आंकड़ा भी नहीं छू सके। ऐसे में नीतीश की आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन की राह आसान नहीं होगी।

इस लिस्ट में राशिद खान से सुनील नरेन तक 

आईपीएल 2020 से सबसे अधिक बार पहली गेंद पर अपना विकेट गंवाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कई बड़े नाम हैं। नीतीश राणा के बाद सर्वाधिक गोल्डन डक सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान हुए हैं। उन्होंने तीन बार अपनी पारी की पहली गेंद पर विकेट गंवाया। वहीं, मुंबई इंडियंस के राहल चाहर, हैदराबाद के प्रियम गर्ग, पंजाब किंग्स के मनदीप सिंह, कोलकाता के सुनील नरेन और मुंबई के जिम्मी नीशन दो-दो मर्तबा गोल्डन डक का शिकार हुए। गौरतलब है कि नीतीश ने आईपीएल 2021 में 17 मैच खेले और 29.46 की औसत से 383 रन बनाए। उनका इस दौरान स्ट्राइक रेट 121.97 का रहा। उन्होंने सीजन में दो अर्धशतक जमाए।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर