IPL फाइनल हारने वाली टीम को मिली इतनी इनामी राशि, टी20 वर्ल्ड चैंपियन को भी नसीब नहीं होगी उतनी

IPL 2021 Prize Money: आईपीएल 2021 में खिताब जीतने और दूसरे पायदान पर रहने वाली टीमों को आईपीएल ने बतौर पुरस्कार करोड़ों रुपये दिए हैं। केकेआर को मिली राशि टी20 वर्ल्ड चैपिंयन को मिलने वाली प्राइज मनी से ज्यादा है।

MS-Dhomi-Saurabh-Ganguly
एमएस धोनी और सौरव गांगुली( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के फाइनल में खेलने वाली टीमों पर हुई करोड़ों की बारिश
  • उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खाते में आए 12.5 करोड़ रुपये
  • चेन्नई को मिले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों से 2 करोड़ ज्यादा राशि

दुबई: आईपीएल 2021 का समापन शुक्रवार को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिताबी चौके के साथ हो गया। धोनी की कप्तानी वाली सीएसके टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई। 10 ओवर में केकेआर ने बगैर किसी नुकसान के 88 रन बना लिए थे लेकिन आखिरी के 10 ओवर में केकेआर के विकेटों की पतझड़ सी लग गई। अंतिम 10 ओवर में केकेआर ने केवल 77 रन बनाए और 9 विकेट गंवाए और 27 रन के अंतर से खिताब गंवा दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स को मिले 20 करोड़ 
चौथी बार आईपीएल का खिताब जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को 20 करोड़ रुपये पुरस्कार राशि के रूप में मिले। वहीं उप-विजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स के खाते में 12.5 करोड़ रुपये आए। इसके अलावा टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सभी खिलाड़ियों को ट्रॉफी के साथ-साथ 10 लाख रुपये बतौर पुरस्कार दिए गए। 
 


वर्ल्ड चैंपियन को मिलेंगे केकेआर से कम

सबसे रोचक बात ये है कि इस बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली टीम को मिलने वाली पुरस्कार राशि से ज्यादा आईपीएल-2021 की उपविजेता टीम को मिली है। आईसीसी ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि टी20 विश्व कप 2021 की विजेता टीम को लगभग 12 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिलेगी, वहीं उपविजेता टीम को 6 करोड़ बतौर पुरस्कार मिलेंगे। यानी जितनी राशि चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 जीतने पर मिली है वो टी20 वर्ल्ड कप की विजेता और उपविजेता को मिलने वाली कुल इनामी राशि से 2 करोड़ रुपये अधिक है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर