जिसे समझा था हीरो, हुआ फाइनल और बन गया 'मैच का विलेन', इस खिलाड़ी ने डुबोई केकेआर की लुटिया

Lockie Ferguson in IPL 2021 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को आईपीएल 2021 के फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी। केकेआर को जीत के लिए 193 रन का लक्ष्य मिला था।

Lockie Ferguson in IPL 2021 Final
लॉकी फर्ग्यूसन (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • केकेआर ने आईपीएल 2021 का फाइनल गंवा दिया
  • चेन्नई ने 27 से खिताबी मुकाबला अपने नाम किया
  • लॉकी फर्ग्यूसन की फाइनल में जमकर धुनाई हुई

Lockie Ferguson in Chennai vs Kolkata Final: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का शुक्रवार को तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। केकेआर को आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के हाथों 27  रन से हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता के गेंदबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया, जिसके चलते सीएसके 192/3 का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। वहीं, केकेआर ने यूएई चरण में तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को हीरो समझा था, लेकिन वह फाइनल मैच में विलेन बन गए। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई टीम ने फर्ग्यूसन की जमकर धुनाई की और केकेआर के सामने मुश्किल चुनौती पेश की।

फर्ग्यूसन ने ऐसी डुबोई केकेआर की लुटिया

फर्ग्यूसन ने खिताबी मुकाबले से पहले प्रभावी प्रदर्शन किया था, लेकिन उन्होंने फाइनल में काफी खराबी गेंदबाजी की। उन्होंने सीएसके के खिलाफ चार ओवरों में बिना विकेट चटकाए 56 रन खर्च कर दिए, जिससे केकेआर की लुटिया डूब गई। चेन्नई के बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाज को निशाना बनाया और उनके स्पेल में सात चौके और दो छक्के लगाए। इसी के साथ फर्ग्यूसन के नाम दो शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए। फर्ग्यूसन इस आईपीएल के यूएई चरण में संयुक्त रूप से सबसे अधिक रन देने वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा वह आईपीएल फाइनल मैच में सबसे अधिक रन लुटाने वाले दूसरे बॉलर बन गए हैं। 

दूसरे चरण में ऐसा रहा फर्ग्यूसन​ का प्रदर्शन

लॉकी फर्ग्यूसन ने भारत में खेले गए आईपीएल 2021 के पहले चरण में कोई मुकाबला नहीं खेला था। उन्हें पैट कमिंस के उपलब्ध नहीं होने की वजह से यूएई में हुए दूसरे चरण में मैदान पर उतरने का मौका मिला। फर्ग्यूसन ने यूएई में 8 मैचों में 17.23 की औसत और 7.46 के इकोनॉमी रेट से 13 विकेट झटके। गौरतलब है कि फर्ग्यूसन ने फाइनल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने 153.63 प्रति किलोमीटर घंटे की गति से आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली। उनसे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक ने 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर