CPL 2020: निकोलस पूरन ने छक्‍कों की बारिश करते हुए जमाया सीपीएल 2020 का पहला शतक, बनाया रिकॉर्ड

CPL 2020, Match 2020: निकोलस पूरन ने रविवार को सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स के खिलाफ अपने टी20 करियर का पहला शतक जमाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने सीपीएल इतिहास का तीसरा सबसे तेज शतक जड़ा।

nicholas pooran
निकोलस पूरन 

मुख्य बातें

  • निकोलस पूरन ने जमाया धमाकेदार शतक और गयाना को दिलाई जीत
  • पूरन ने टी20 में अपना पहला और सीपीएल इतिहास का तीसरा सबसे तेज शतक जमाया
  • बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने ईश सोढ़ी की गेंद पर छक्‍का जमाकर अपना शतक पूरा किया

पोर्ट ऑफ स्‍पेन: निकोलस पूरन (45 गेंदें, 4 चौके, 10 छक्‍के, 100* रन) की उम्‍दा पारी की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स ने रविवार को सीपीएल के 20वें मैच में सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स को 15 गेंदें शेष रहते सात‍ विकेट से मात दी। सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 150 रन बनाए। जवाब में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने सिर्फ 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। निकोलस पूरन को धमाकेदार शतक जमाने के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया।

151 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी गयाना की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। ब्रेंडन किंग (14) को जोसेफ ने रामदीन के हाथों कैच आउट करा दिया। जल्‍द ही केविन सिंक्‍लेयर (5) को जागेसर ने अपनी ही गेंद पर कैच लेकर चलता किया। शेमरॉन हेटमायर (1) को जागेसर ने रामदीन के हाथों कैच आउट कराकर अपना दूसरा शिकार किया। यहां से फिर निकोलस पूरन का बोलबाला रहा। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने ताबड़तोड़ पारी खेली और एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। पूरन ने 222.22 के स्‍ट्राइक रेट से बल्‍लेबाजी करते हुए टी20 में अपना पहला शतक जमाया। 

सीपीएल इतिहास का तीसरा सबसे तेज शतक

पूरन ने सीपीएल इतिहास का तीसरा सबसे तेज शतक अपने नाम किया। पहले दो नंबर पर आंद्रे रसेल काबिज हैं। रसेल ने 40 और 42 गेंदों में शतक जमाए हैं। पूरन ने शेमरॉन हेटमायर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 47 गेंदों में शतक जमाया था। पूरन जब क्रीज पर आए तब गयाना की टीम 25 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। पूरन ने 10 छक्‍के और चार चौके जमाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। पूरन ने रॉस टेलर (27 गेंदों में एक छक्‍के की मदद से 25 रन) के साथ 128 रन की अविजित साझेदारी करके गयाना को आसान जीत दिलाई।

इससे पहले सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने जोशुआ डी सिल्‍वा (59) और दिनेश रामदीन (37) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 150 रन बनाए। गयाना के क्रिस ग्रीन ने दो जबकि केविन सिंक्‍लेयर और रोमारियो शेफर्ड को एक-एक सफलता मिली।

अंक तालिका

गयाना अमेजन वॉरियर्स की यह 7 मैचों में तीसरी जीत रही। इसी के साथ गयाना की टीम 6 अंकों के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स का हाल बहुत बुरा है। यह टीम सात मैचों में केवल 1 जीत दर्ज कर सकी है और फिलहाल वह प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी यानी छठें स्‍थान पर है। ट्रिनबानो नाइटराइडर्स प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर है। इस टीम ने अब तक अपने सभी 6 मुकाबले जीते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर