CPL 2020: किरोन पोलार्ड की धमाकेदार पारी, नाइट राइडर्स ने जड़ा जीत का छक्का 

कप्तान किरोन पालार्ड की धमाकेदार पारी की बदौलत त्रिनबागो नाइट राइडरस ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 2 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट में लगातार छठी जीत दर्ज की।

Trinbago Knight Riders
त्रिनबागो नाइट राइडर्स ( साभार CPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • किरोन पालार्ड ने खेली 28 गेंद में 72 रन की धमाकेदार पारी
  • बारबाडोस ट्राइडेंट्स के जबड़े से छीन ली जीत
  • जारी है त्रिनबागो नाइट राइडर्स का विजय अभियान, दर्ज की लगातार छठी जीत

त्रिनिदाद: कप्तान किरोन पोलार्ड की आतिशी पारी की बदौलत त्रिनबागो नाइटराइडर्स ने रविवार को बारबाडोस ट्राइडेंट्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 1 गेंद रहते जीत हासिल की। 28 गेंद पर 72 रन खेलने के बाद पोलार्ड जो काम अंतिम ओवर में अधूरा छोड़ गए थे उसे कैरी पियरे ने 5 गेंद में 10 रन की पारी खेलकर पूरा कर दिया और अपनी टीम को 2 विकेट से जीत दिला दी। 

जीत के लिए 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 12.4 ओवर में महज 62 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। उसके बाद पोलार्ड बल्लेबाजी करने उतरे। उनसे पहले वेब्सटर(5), कोलिन मुनरो(0), डैरेन ब्रावो(6), टिम सीफर्ट(4) और अकील हुसैन(12) रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट चुके थे। पारी की शुरुआत करने आए लिंडल सिमंस एक छोर थामे हुए थे। ऐसे में कप्तान पिच पर उतरे। 

बल्लेबाजी करने उतरते ही पोलार्ड ने अपने इरादे जाहिर कर दिए। जूनियन वॉल्श का सामना करते हुए उन्होंने पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर अपना खाता खोला। इसके कुछ देर बाद सिमंस मिचेल सेंटनर की गेंद पर स्टंपिंग होकर पवेलियन लौट गए। सिमंस ने 29 गेंद पर 32 रन बनाए और अपनी पारी में 6 छक्के जड़े।

34 गेंद में थी 82 रन की दरकार 
सिमंस जब आउट हुए तब नाइट राइडर्स का स्कोर 14.2 ओवर में 77 रन था और जीत के लिए टीम को 34 गेंद में 82 रन की दरकार थी। ऐसे में पोलार्ड ने छक्कों की ऐसी बारिश शुरू की कि विरोधी टीम के पास उनका कोई तोड़ नहीं था। पोलार्ड ने पहले तो लेग स्पिनर हेडेन वॉल्श को अपना निशाना बनाया और उनके एक ही ओवर में चार छक्के जड़ दिए और 17 ओवर में अपनी टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया। लेकिन अगले ओवर में कप्तान को स्ट्राइक देने के चक्कर में सिंकदर रजा अपना विकेट गंवा बैठे। वो रन आउट हो गए। रजा ने 6 गेंद में 3 रन की पारी खेली।

पोलार्ड ने की होल्डर की धुनाई 
सिकंदर रजा के आउट होने के बाद पोलार्ड ने पॉल रीफर की गेंदों पर संभल के बल्लेबाजी की लेकिन इस ओवर की अंतिम दो गेंदों पर दो चौके जड़कर स्कोर को 18 ओवर में 7 विकेट पर 118 रन पर पहुंचा दिया। जीत के लिए टीम को 2 ओवर में 31 रन चाहिए थे। ऐसे में अबतक किफायती गेंदबाजी करके दो विकेट झटकने वाले विरोधी कप्तान जेसन होल्डर को पोलार्ड ने निशाने पर लिया और उनकी गेंद पर लगातार दो छक्के जड़ दिए। 


 
आखिरी ओवर में चाहिए थे जीत के लिए 15 रन 
आखिरी 6 गेंद पर जीत के लिए नाइटराइडर्स को 15 रन की दरकार थी ऐसे में पोलार्ड ने गेंदबाजी करने आए पॉल रीफर की गेंद पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। लेकिन अगली गेंद पर पोलार्ड अच्छी तरह शॉट नहीं खेल सके और दो रन लेने की कोशिश में होल्डर विकेटकीपर के छोर पर दिए शानदार थ्रो की वजह से रन आउट हो गए। पोलार्ड ने 28 गेंद पर 72 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 9 छक्के और 2 चौके शामिल थे।  

अंतिम समय में आउट हुए पोलार्ड, लगा पासा पलट गया
पोलार्ड के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि मैच का पास पलट गया है लेकिन अबतक खामोश रहे कैरी पियरे ने अपना कमाल दिखाया और चौथी गेंद पर छक्का जड़ दिया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर टीम को एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी। प्लाइंट के ऊपर से उन्होंने जो छक्का स्लाइस करके जड़ा वो निर्णायक साबित हुआ। अंत में पियरे 10 और सील्स 1 रन बनाकर नाबाद रहे। ट्राइडेंट्स की ओर से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। होल्डर के अलावा राशिद खान, मिचेल सेंटनर, हेडेन वॉल्श और रीमन रीफर ने 1-1 विकेट लिया। 

बारबाडोस ने बनाए 7 विकेट पर 148 रन 
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस ट्राइडेंट्स की शुरुआत खराब रही। शाई होप चौथे ओवर में 10 गेंद पर 4 रन की पारी खेलकर चलते बने। इसके बाद जॉनसन चार्ल्स और काईल मेयर्स ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। 11.5 ओवर में चार्ल्स 37 गेंद में 47 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद बैटिंग करने आए कप्तान जेसन होल्डर भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके और 7 गेंद पर 3 रन बनाकर हुसैन का शिकार बने। इसके बाद दबाब बढ़ता देख मेयर्स भी 37 गेंद पर 42 रन बनाकर सिकंदर रजा की गेंद पर ब्रावो के हाथों लपके गए। 

इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका। अंच में एश्ले नर्स ने 9 गेंद में 19 रन की और राशिद खान ने 6 गेंद में 12 रन की पारी खेली। इस तरह बारबाडोस की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 148 रन का स्कोर खड़ा किया। सिकंदर रजा, सील्स और अकील हुसैन ने 2-2 और फवाद अहमद ने 1 विकेट लिया।  


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर