CPL 2020: सेंट लुसिया ने बचाया 93 रन का लक्ष्य, बारबाडोस को मिली मात

सीपीएल 2020 में रविवार को सेंट लुसिया जुक्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 92 रन बनाने के बावजूद बारबाडोस के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल कर ली।

St Lucia Zouks
सेंट लुसिया जुक्स ( साभार CPL) 

मुख्य बातें

  • जुक्स ने आईपीएल इतिहास में जीत का नया इतिहास रच दिया
  • सबसे छोटा स्कोर सफलतापूर्वक बचाने का नया रिकॉर्ड कायम किया
  • 20 ओवर खेलने के बावजूद 93 रन नहीं बना पाया बारबाडोस

त्रिनिदाद:  सीपीएल में रविवार को सेंट लुसिया जुक्स और बारबाडोस ट्राइडेंट्स के बीच खेले गए लो स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में बारबाडोस की टीम को 3 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जुक्स की टीम 18 ओवर में महज 92 रन बनाकर ढेर हो गई लेकिन सबसे रोचक वाकया यह हुआ कि बारबाडोस की टीम 20 ओवर खेलने के बाद 7 विकेट खोकर 89 रन बना सकी और 3 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। 

जुक्स की खराब शुरुआत, 8 गेंद में गंवाए 2 विकेट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही तीसरी ही गेंद पर रहकीम कॉर्नवाल(6) बिशप की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अगली ही ओवर में बारबाडोस के कप्तान जेसन होल्डर ने आंद्रे फ्लेचर(6) को भी एलबीडब्ल्यू कर दिया। दो विकेट गंवाने के बाद जुक्स की पारी को रोस्टन चेज और लिंको बाउचर ने संभालने की कोशिश की लेकिन सातवें ओवर में 42 के स्कोर पर बाउचर हेडेन वॉल्श की गेंद पर 18 रन बनाने के बाद बोल्ड हो गए। इसके बाद उन्होंने नौवें ओवर में चेज को भी बोल्ड करके जूक्स की कमर तोड़ दी।
 
50 रन के बाद शुरू हुई विकेटों की पतझड़
50 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद जूक्स के विकेट गिरने का सिलसिला अंत तक चलता रहा। निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज दो अंक तक नहीं पहुंच सका और पूरी टीम 18 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई। बारबाडोस की ओर से वॉल्श ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।रीफर को 2, बिशप, होल्डर, राशिद, नर्स को एक-एक विकेट मिला। 



चार्ल्स होप ने दिलाई बारबाडोस को अच्छी शुरुआत
जीत के लिए 93 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस की टीम को जॉनसन चार्ल्स और शाई होप ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट लिए 32 रन जोड़े लेकिन छठे ओवर में केसरिक विलियम्स ने होप को एलबीडब्लू करके जुक्स को पहली सफलता  दिलाई। होप ने 14 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मेयर्स को जहीर खान ने बोल्ड कर दिया। वो 2 रन बना सके। इसके कुछ देर बाद कप्तान होल्डर को भी विलियम्स ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया। जब होल्डर आउट हुए तब बारबाडोस का स्कोर 9.1 ओवर में 48 रन था। 

चार्ल्स के आउट होते ही पलटा पासा
होल्डर के आउट होने के बाद चार्ल्स एक छोर थामे रहे लेकिन 63 के स्कोर पर वो ग्लेन की गेंद पर विलियम्स के हाथों लपके गए। उन्होंने 42 गेंद पर 39 रन की पारी खेली। चार्ल्स के आउट होते ही जुक्स के गेंदबाजों ने पासा पलट दिया और कसी हुई गेंदबाजी करते हुए रन नहीं बनाने दिए। ऐसे में बढ़ते दबाव के बीच 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर कोरी एंडरसन 20 गेंद पर 11 रन की पारी खेलकर मोहम्मद नबी की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद राशिद खान को भी ग्लेन ने नबी के हाथों कैच करा दिया। राशिद 2 रन बना सके।

6 गेंद में बारबाडोस नहीं बना पाया 9 रन
अंतिम ओवर में जीत के लिए बारबाडोस को जीत के लिए 6 गेंद में 9 रन की जरूरत थी। ऐसे में रोस्टन चेज ने दूसरी गेंद पर नर्स को आउट करके बारबाडोस को सातवां झटका दिया। ऐसे में स्ट्राइक पर आए रीफर अंतिम चार गेंद पर केवल पांच रन बना सके और तीन रन के अंतर से मुकाबला जुक्स ने अपने नाम कर लिया। यह सीपीएल इतिहास में किसी टीम द्वारा सफलतापूर्वक बचाया गया सबसे छोटा स्कोर है।जुक्स के लिए विलियम्स और ग्लेन ने 2-2 विकेट लिए वहीं। नबी, जहीर और चेज ने 1-1 विकेट हासिल किया। ग्लेन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।    

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर