CPL 2020: किरोन पोलार्ड ने बारबाडोस के खिलाफ जड़े 9 छक्के, अकेले पलटा मैच का पासा

Kieron Pollard's fifty in CPL 2020: किरोन पोलार्ड ने रविवार को धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए बारबा़डोस के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर अकेले दम पर मैच का पासा पलट दिया।

kieron Pollard
किरोन पोलार्ड( साभार CPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • किरोन पोलार्ड ने कप्तानी पारी खेलते हुए अकेले ही पलट दिया मैच का पासा
  • 22 गेंद में पोलार्ड ने पूरा किया अर्धशतक, एक ही ओवर में जड़े चार छक्के
  • पोलार्ड की पारी देखकर दुबई में मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों के चेहरे पर आ गई होगी चमक

त्रिनिदाद: वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने रविवार को बारबाडोस ट्राइडेंट्स के खिलाफ सीपीएल में खेले गए मुकाबले में एक बार फिर साबित कर दिया कि उनका नाम टी20 किकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में क्यों शुमार किया जाता है। रविवार को त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को हार के मुंह से निकालकर जीत के मुहाने पर पहुंचा दिया। हालांकि टीम की जीत से पहले वो 28 गेंद पर 72 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर पवेलियन लौट गए थे अंत में कैरी पियरे ने दो गेंद में 10 रन बनाकर टीम 2 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी।

22 गेंद में जड़ा अर्धशतक 
पोलार्ड जब बल्लेबाजी करने आए थे तब जीत के लिए 149 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम की हालत बेहद खराब थी। टीम ने 12.4 ओवर में महज 62 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि लिंडल सिमंस एक छोर थामे थे लेकिन वो भी जल्दी ही 32 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में कप्तान के कंघों पर टीम की नैया पार लगाने की जिम्मेदारी आ गई और उन्होंने अपने दम पर ऐसा कर दिखाया। उन्होंने 22 गेंद पर छह छक्के और 2 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

जूनियर वॉल्श की हुई जमकर धुनाई 
पोलार्ड ने अपने इरादे शुरुआत में ही जूनियन वॉल्श की गेंद पर छक्का जड़कर कर दिए थे। पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर अपना खाता खोला था। इसके बाद पारी के 17वें ओवर में पोलार्ड ने लेग स्पिनर वॉल्श को ही अपने निशाने पर लिया और एक ही ओवर में चार छक्के जड़कर रनों का हिसाब सही कर दिया। इस ओवर में उन्होंने केवल पांच गेंद खेली थी। इस ओवर की दूसरी, तीसरी, पांचवीं और छठी गेंद को उन्होंने सीधे बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। इस ओवर में कुल 25 रन आए। 

इसके बाद पोलार्ड ने विरोधी कप्तान जेसन होल्डर को 19वें ओवर में निशाने पर लिया और इसकी दूसरी और तीसरी गेंद को सीधे बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। पोलार्ड को रोकने के लिए होल्डर के पास कोई हथियार नहीं था। आउट होने से पहले 20वें ओवर की पहली गेंद पर भी पोलार्ड ने शानदार छक्का जड़ा था। यह उनकी पारी का नौवां छक्का था। 

केवल चौके छक्के से बनाए 62 रन 
पोलार्ड ने अपनी इस पारी में 28 गेंद में 72 रन बनाए। जिसमें 9 छक्के और 2 चौके शामिल थे। यानी 72 में ले 62 रन उन्होंने केवल चौके छक्के की मदद से बनाए। पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 257 का रहा। इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

अबतक सीपीएल में ऐसा रहा है प्रदर्शन 
पोलार्ड का इस पारी से पहले सीपीएल में बल्ला खामोश ही रहा है। उन्होंने इस पारी से पहले बारबाडोस ट्राइडेंट्स के खिलाफ 17 गेंद में 41 रन की नाबाद पारी खेली थी। अब तक सीपीएल में खेले 6 मैच की पांच पारी में वो 2 बार नाबाद रहते हुए 44 की औसत से 132 रन बनाए हैं। जबकि तीन पारी में गेंदबाजी करते हुए वो केवल 1 विकेट झटक पाए हैं। हालांकि उनकी इस पारी से दुबई पहुंची मुंबई इंडियन्स की टीम के खिलाड़ियों के चेहरे पर चमक जरूर आ गई होगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर