NZ vs BAN: फिन एलेन के तूफान में उड़ा बांग्‍लादेश, न्‍यूजीलैंड ने 3-0 से किया क्‍लीन स्‍वीप

NZ vs BAN, 3rd T20i: फिन एलेन की तूफानी पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने वर्षाबाधिक तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को 65 रन से मात दी। बारिश के कारण यह मुकाबला 10-10 ओवर का कर दिया गया था।

martin guptill and finn allen
मार्टिन गप्टिल और फिन एलेन 

मुख्य बातें

  • फिन एलेन ने केवल 29 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए
  • न्‍यूजीलैंड ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को 65 रन से मात दी
  • न्‍यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में बांग्‍लादेश का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया

ऑकलैंड: फिन एलेन (71) की तूफानी पारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने गुरुवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को 65 रन से मात दी। बारिश के कारण यह मुकाबला 10-10 ओवर का हुआ, जिसमें न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 141 रन बनाए। जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 9.3 ओवर में 76 रन पर ढेर हो गई। एलेन को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

इसी के साथ न्‍यूजीलैंड ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में बांग्‍लादेश का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। न्यूजीलैंड ने पहला मैच 66 रन से और दूसरा मैच 28 रन से जीता था।

बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों का सरेंडर

142 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों ने टॉड एस्‍टल (4 विकेट) और टिम साउथी (3 विकेट) के सामने सरेंडर कर दिया। बांग्‍लादेश ने पहले ही ओवर में सौम्य सरकार (10) और कप्तान लिट्टन दास (शून्य) के विकेट गंवा दिए। इसके अलावा बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज लंबे शॉट जमाने के प्रयास में अपने विकेट थ्रो करते रहे। बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें सरकार के अलावा सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम (19) और मोसादेक हुसैन (13) शामिल हैं। इससे पहले मैच स्थानीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण आखिर में रात 9 बजे टॉस संभव हो पाया। न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में भी बांग्‍लादेश का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

फिन एलेन की तूफानी पारी

बांग्‍लादेश द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकार करने वाले न्‍यूजीलैंड को ओपनर्स मार्टिन गप्टिल (44) और फिन एलेन (71) ने 85 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने मैदान के हर कोने में शॉट घुमाए। मेहदी हसन ने गप्टिल को अफीफ हुसैन के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। मार्टिन गप्टिल ने 19 गेंदों में एक चौके और 5 छक्‍के की मदद से 44 रन बनाए।

इसके बाद एलेन ने ग्‍लेन फिलिप्‍स (14) के साथ 38 रन की साझेदारी करके कीवी टीम को 100 रन के पार लगाया। शोरीफुल इस्‍लाम ने फिलिप्‍स को सौम्‍य सरकार के हाथों कैच आउट कराकर न्‍यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया। 29 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 71 रन बनाकर एलेन भी डगआउट लौट गए। उन्‍हें तास्किन अहमद ने मेहदी हसन के हाथों कैच आउट कराया। डैरिल मिचेल (11) रनआउट हुए। बांग्‍लादेश की तरफ से तास्किन अहमद, शोरीफुल इस्‍लाम और मेहदी हसन को एक-एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर