VIDEO: अगर ये कैच हो जाता तो दुनिया नहीं भूलती कभी, लगाई ऐसी छलांग कि लोगों को भरोसा नहीं हो रहा

Glenn Phillips catch Attempt: न्‍यूजीलैंड के ग्‍लेन फिलिप्‍स का एक वीडियो वायरल हो गया है। बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ग्‍लेन फिलिप्‍स ने एक कैच लपकने के लिए डाइव लगाकर पूरा प्रयास किया।

glenn phillips
ग्‍लेन फिलिप्‍स 
मुख्य बातें
  • ग्‍लेन फिलिप्‍स ने बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कैच लपकने का प्रयास किया
  • ग्‍लेन फिलिप्‍स इस कैच को पकड़ नहीं पाए, लेकिन उनका वीडियो वायरल हो गया है
  • न्‍यूजीलैंड ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को मात दी

नेपियर: न्‍यूजीलैंड के ग्‍लेन फिलिप्‍स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ग्‍लेन फिलिप्‍स ने कैच पकड़ने के लिए अपना पूरा जोर लगाया, लेकिन इसे लकप नहीं सके। इसके बावजूद फिलिप्‍स के प्रयास की जमकर तारीफ हो रही है और उनके कैच लेने के प्रयास का वीडियो वायरल हो चुका है।

ध्‍यान दिला दें कि न्‍यूजीलैंड ने वर्षाबाधित दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर बांग्‍लादेश को 28 रन से मात देकर सीरीज पर अपना कब्‍जा करते हुए 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और 17.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। इसके बाद बांग्‍लादेश को 16 ओवर में 148 रन का संशोधित लक्ष्‍य मिला। 

बारिश के कारण खेल थोड़ी देर रुका और जब दोबारा शुरू हुआ तो बांग्‍लादेश को 16 ओवर में 170 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने को कहा गया। फिर इसे भी संशोधिक करके 171 कर दिया गया।  बांग्लादेश लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और उसने 16 ओवर में सात विकेट पर 142 रन बनाए और उसे 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

वो कैच अद्भुत हो जाता...

बांग्‍लादेश के सामने लक्ष्‍य विशाल था और ऐसे में वह शुरूआत से ही आक्रामक शैली में बल्‍लेबाजी कर रही थी। न्‍यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की गेंद पर मोहम्‍मद नईम ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया। उन्‍होंने डीप मिडविकेट के ऊपर से यह शॉट खेला। तब फिलिप्‍स इस कैच को लपकने के लिए दौड़ पड़े। उन्‍होंने करीब 20 गज तक तेजी से दौड़ लगाई और गेंद को पकड़ने के लिए खुद को हवा में पूरी तरह झोंक दिया। 

बड़ी बात यह रही कि फिलिप्‍स अपने प्रयास में कामयाब होते हुए नजर आ रहे थे क्‍योंकि उनके दोनों हाथ गेंद तक पहुंच गए थे, लेकिन फिर भी वह उसे पकड़ नहीं सके। कहने को तो यह जरूर ड्रॉप कैच कहलाएगा, लेकिन फिलिप्‍स ने इसके पीछे जो प्रयास किया, उसकी जितनी तारीफ की जाए, वो कम है। शायद अन्‍य खिलाड़ी इस तरह के प्रयास से परहेज करता या फिर वहां तक नहीं भी पहुंच पाता। फिलिप्‍स की यह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर