ग्लेन फिलिप्स ने खेली धुआंधार पारी, न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 में 28 रन से जीत दर्ज की

NZ vs BAN 2nd T20I: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) की धुआंधार अर्धशतकीय पारी के दम पर कीवी टीम ने बांग्लादेश को 28 रन से शिकस्त दे दी।

Glenn Phillips
ग्लेन फिलिप्स (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बांग्लादेश का न्यूजीलैंड दौरा
  • न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में 26 रन से हराया
  • ग्लेन फिलिप्स ने खेली धुआंधार टी20 पारी

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड इस समय बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में अपने कई दिग्गज खिलाड़ियों व कप्तान केन विलियम्सन के बिना खेल रही है। इन दिग्गज स्टार्स को उनके बोर्ड द्वारा आईपीएल के लिए आराम दिया गया था। हालांकि इसके बावजूद बांग्लादेशी टीम उनके सामने कमजोर साबित हुई। न्यूजीलैंड ने मंगलवार को बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को 28 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने 18वें ओवर तक पांच विकेट पर 173 रन बना लिये थे, तभी बारिश आ गयी। फिर बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस पद्धति से जीत के लिये 16 ओवर में 170 रन का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन टीम सात विकेट पर 142 रन ही बना सकी। इस तरह न्यूजीलैंड ने इस सत्र में घरेलू सरजमीं पर सातवीं श्रृंखला अपने नाम की, इसमें से चार टी20, दो टेस्ट और एक वनडे श्रृंखलायें हैं।

मैच रेफरी ने समय लेकर स्कोर जारी किया

मैच रैफरी जेफ क्रो के आधिकारिक रूप से संशोधित स्कोर तय करने से पहले ही बांग्लादेश ने खेलना शुरू कर दिया। अंपायरों ने 1.3 ओवर पर मैच रोका जो नये लक्ष्य की आधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहे थे। क्रोव अपने कम्प्यूटर पर गणना कर रहे थे जिससे काफी विलंब हुआ। एक समय पर उनके और बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो के बीच गुस्से में बातचीत होती दिख रही थी।

सौम्य सरकार का अर्धशतक

सौम्य सरकार (51) ने 25 गेंद में अर्धशतक बनाया और दूसरे विकेट के लिये मोहम्मद नईम (38) के साथ 81 रन जोड़कर दौरा करने वाली टीम की उम्मीदें बढ़ायी। लेकिन सौम्य 11वें ओवर में टिम साउदी का शिकार बने और फिर कामचलाऊ ऑफ स्पिनर ग्लेन फिलिप्स ने नईम को आउट किया। एडम मिल्न ने 14वें ओवर में महमूदुल्लाह और अफीफ हुसैन को शिकार बनाया। बांग्लादेश का स्कोर इस तरह तीन विकेट पर 123 रन से छह विकेट पर 126 रन हो गया।

ग्लेन फिलिप्स की शानदार पारी

इससे पहले न्यूजीलैंड ने फिलिप्स की 31 गेंद में खेली गयी नाबाद 58 रन की पारी (27 गेंद में 50 रन) और डेरिल मिशेल के 16 गेंद में नाबाद 34 रन से पांच विकेट पर 173 रन बना लिये थे। बांग्लादेश ने पहला शिकार फिन एलेन को बनाया जो तास्किन अहमद की गेंद पर कैच आउट हुए, उन्होंने 17 रन बनाये। तास्किन ने फिर मार्टिन गुप्टिल (21) का शानदार कैच लिया जिससे न्यूजीलैंड ने 55 रन पर दो विकेट गंवा दिये।

अगली गेंद पर डेवोन कॉनवे भी 15 रन पर आउट हो गये। 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था। विल यंग भी 17 रन पर स्टंप आउट हुए। हल्की बारिश शुरू हो गयी थी लेकिन जब 13वें ओवर में यह तेज हुई तो खिलाड़ियों को मैदान से जाना पड़ा तब न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 102 रन था। 25 मिनट बाद फिर खिलाड़ी मैदान पर उतरे और मार्क चैपमैन आते ही आउट हो गये। अंत में फिलिप्स और मिशेल रन जुटा रहे थे, तभी बारिश से खेल दोबारा रोकना पड़ा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर