Video: बांग्‍लादेशी क्रिकेटर ने एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच, बल्‍लेबाज का रिएक्‍शन देखने लायक रहा

Taskin Ahmed: बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाज तास्किन अहमद ने न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का शॉर्ट फाइन लेग पर दर्शनीय कैच लपका। अहमद ने बाएं ओर डाइव लगाते हुए एक हाथ से कैच लपका।

taskin ahmed
तास्किन अहमद 

मुख्य बातें

  • तास्किन अहमद ने न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल का शानदार कैच लपका
  • तास्किन अहमद ने बाएं ओर डाइव लगाते हुए एक हाथ से हैरतअंगेज कैच पकड़ा
  • न्‍यूजीलैंड ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर बांग्‍लादेश को मात दी

नेपियर: बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाज तास्किन अहमद ने मंगलवार को मैदान पर एक बेहतरीन पल दिखाया जब उन्‍होंने शॉर्ट फाइन लेग पर न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल का बाएं ओर डाइव लगाते हुए एक हाथ से दर्शनीय कैच लपका। यह घटना नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान की है।

यह घटना न्‍यूजीलैंड की पारी के दौरान छठें ओवर की है। गप्टिल उस समय 21 रन बनाकर खेल रहे थे और सैफुद्दीन गेंदबाजी कर रहे थे। बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाज ने लेंथ गेंद डाली, जिस पर गप्टिल ने फाइन लेग बाउंड्री की तरफ फ्लिक खेला। तास्किन तब सर्कल के अंदर ही फील्डिंग कर रहे थे। वह बाएं ओर दौड़े और एक हाथ से सनसनी कैच पकड़ा। गप्टिल इस कैच को देखकर हैरान रह गए। उन्‍हें विश्‍वास ही नहीं हुआ कि तास्किन अहमद ने शानदार कैच लपका है।

गप्टिल इसके बाद मुस्‍कुराए और डगआउट की तरफ लौट गए। तास्किन अहमद और पूरी टीम इस कैच के बाद उत्‍साहित हो उठे। तास्किन अहमद के कैच की क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। 

यहां देखें वीडियो

मैच में जमकर हुआ विवाद

नेपियर में मेजबान न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला गया दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला सस्पेंस और पानी के बीच झूलता रहा। मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। 

खेल रुकने तक न्यूजीलैंड ने 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया था लेकिन डकवर्थ-लुइस नियम के तहत बांग्लादेश को शुरूअत में 16 ओवर में 148 रनों का लक्ष्य मिला। हालांकि, इसके बाद खेल को पांच मिनट के लिए रोकना पड़ा और लक्ष्य 16 ओवर में 170 किया गया। लेकिन इसे भी संशोधित कर लक्ष्य 171 कर दिया गया। बांग्लादेश लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और उसने 16 ओवर में सात विकेट पर 142 रन बनाए और उसे 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर