T20 WC: इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास टी20 मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी का धमाल

Mohammed Shami, IND vs ENG T20 World Cup 2021 Warm-Up match: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 से पहले अभ्यास मैच में भारतीय पेसर मोहम्मद शमी ने अपना जलवा बिखेरा।

IND vs ENG T20 World Cup Warm-Up: Mohammed Shami
IND vs ENG, ICC T20 World Cup Warm-Up: Mohammed Shami  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 से पहले अभ्यास मैच
  • भारत-इंग्लैंड अभ्यास मैच में भारतीय पेसर मोहम्मद शमी ने अपना दम दिखाया
  • दुबई के मैदान पर इंग्लैंड ने 5 विकेट खोने के बाद 188 रन बनाए

India vs England T20 World Cup Warm-Up: दुबई के मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार को पहली बार टी20 विश्व कप 2021 की नई जर्सी में मैदान पर उतरी। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया का सामना पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड से हुआ है। इस पहले अभ्यास मैच में भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने इस दौरान अच्छी बल्लेबाजी की जबकि भारत की तरफ से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे।

बेशक मोहम्मद शमी आईपीएल 2021 के दौरान इतना सुर्खियों में नहीं रहे लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होते ही शमी ने फिर से अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है। शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ इस अभ्यास मैच में सर्वाधिक 3 विकेट झटके। उन्होंने इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स जेसन रॉय (17, कैच आउट) और कप्तान जोस बटलर (18, बोल्ड) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके अलावा उन्होंने धाकड़ ब्ल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (30, बोल्ड) को भी आउट किया।

हालांकि इस दौरान शमी काफी महंगे भी साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 40 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटके। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मध्यक्रम में धुआंधार बैटिंग की। जॉनी बेरिस्टो (49), मोइन अली (20 गेंदों में नाबाद 43 रन) और लियाम लिविंगस्टोन (20 गेंदों में 30 रन) ने अपनी पारियों के दम पर इंग्लिश टीम को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 188 रन तक पहुंचाया।

भारतीय टीम का विश्व कप से पहले ये दो अभ्यास मैचों का पहला मुकाबला है। इसके बाद भारत एक और अभ्यास मैच खेलेगी। टी20 विश्व कप के सुपर-12 ग्रुप में भारतीय टीम पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर