'हम एक-दूसरे की टांग खींचते हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह को मजाक सहन नहीं होता'

Mohammed Shami on Jasprit Bumrah: शमी ने कहा कि भारतीय टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे को अच्‍छे से जानते हैं और मैदान में सब एक-दूसरे की हौसलाअफजाई करते हैं।

jasprit bumrah and mohammed shami
जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी 

मुख्य बातें

  • मोहम्‍मद शमी ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों के बारे में खोले राज
  • शमी ने बताया कि भारतीय तेज गेंदबाज एक-दूसरे के साथ खूब मस्‍ती-मजाक करते हैं
  • शमी ने साथ ही बताया कि जसप्रीत बुमराह को मजाक सहन नहीं होते हैं

नई दिल्‍ली: क्रिकेटर्स के बीच मस्‍ती-मजाक और शरारत होती रहती है। युवराज सिंह से लेकर हरभजन सिंह तक भारतीय टीम में हमेशा से कुछ मस्‍तीभरे लोग रहे, जो अपनी टीम के साथियों का मजाक बनाते थे। अब टीम और समय बदल गए हैं तो शरारत करने के चेहरे बदल गए हैं, लेकिन प्रत्‍येक टीम में ऐसे किरदार मौजूद हैं। मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजों के बारे में खुलासा करते हुए मोहम्‍मद शमी ने कहा कि सभी को एक-दूसरे की टांग खींचना पसंद है और वह किसी भी हद तक जाकर मजे लेते हैं। 

शमी ने साथ ही खुलासा किया कि कुछ ऐसे भी क्रिकेटर हैं, जो कभी मजाक का बुरा मान जाते हैं या उसे दिल पर ले लेते हैं। क्रिकबज से बातचीत में शमी ने कहा कि ईशांत शर्मा, भुवनेश्‍वर कुमार और उमेश यादव खूब मस्‍ती-मजाक करते हैं जबकि जसप्रीत बुमराह कभी मजाक को दिल पर लेकर बुरा मान जाते हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि वह और ईशांत शर्मा लंबे समय तक मजाक-मस्‍ती करते रहते हैं और समय का भरपूर आनंद उठाते हैं।

हमें एक-दूसरे का मजाक उड़ाना पसंद है: शमी

शमी ने कहा, 'हमें एक-दूसरे की टांग खींचना पसंद है। मुझे तो बड़ा मजा आता है। बुमराह थोड़ा अलग है। वह ज्‍यादा मजाक नहीं करता। वह कभी हमारे मजाक को दिल पर ले लेता है। मगर उमेश, भुवी और ईशांत के साथ मैं खूब मस्‍ती करता हूं।' भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में इस समय सर्वश्रेष्‍ठ में से एक माना जाता है। शमी ने कहा कि खिलाड़ी एक-दूसरे को अच्‍छे से समझते हैं और मैदान पर एक-दूसरे की हौसलाअफजाई करते हैं।

शमी ने कहा, 'हम कई सालों से एकसाथ खेलते रहे हैं। जो भी गेंदबाजी करता है, हमारा लक्ष्‍य होता है कि दूसरे छोर से आक्रामक रुख अपनाया जाए। गेंद किस तरह बर्ताव कर रही है, अगर वो आपको पसंद नहीं आए, तो डिफेंसिव हो जाएं और दूसरे गेंदबाज को आक्रमण करने दें। बड़ी बात ये है कि हम सभी को आक्रमण करना पसंद है। हम में से किसी को भी डिफेंसिव होना पसंद नहीं।'

शमी ने कहा कि जब भी कोई गेंदबाजी कर रहा होता है, तो उसकी प्राथमिकता होती है कि जो भी मिड-ऑन पर खड़ा हो, वो गेंद को चमकाएं। उन्‍होंने कहा, 'जो भी मिड-ऑन पर होता है, वो गेंद की चमक बरकरार रखने का जिम्‍मेदार होता है। यह ऐसी चीज है तो मैं हर बैठक में दोहराता हूं।' शमी उस 20 सदस्‍यीय टीम का हिस्‍सा हैं, जो 2 जून को इंग्‍लैंड दौरे पर रवाना होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर