श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के कोचः रिपोर्ट

Rahul Dravid can become Indian coach on Sri Lanka tour: भारतीय क्रिकेट टीम जब जुलाई में सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जाएगी तब राहुल द्रविड़ टीम के कोच बन सकते हैं।

Rahul Dravid
राहुल द्रविड़  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भारत का श्रीलंका दौरा - जुलाई 2021
  • श्रीलंका में राहुल द्रविड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच
  • दोनों देशों के बीच खेली जाएगी सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज

जुलाई में भारतीय क्रिकेट टीम दो देशों में सीरीज खेल रही होगी। एक तरफ जहां विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेल रही होगी। वहीं उसी दौरान बीसीसीआई ने भारत का श्रीलंका दौरा घोषित कर दिया है। श्रीलंका में टीम इंडिया सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज खेलेगी जिस टीम में सिर्फ वनडे और टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी होंगे। यानी जब विराट और रोहित मौजूद नहीं होंगे तो एक नया कप्तान भी चुनना होगा जिसको लेकर चर्चाएं तेज हैं। लेकिन इसके अलावा टीम को एक कोच की जरूरत भी होगी और इस भूमिका को शायद राहुल द्रविड़ पूरा करने वाले हैं।

गौरतलब है कि श्रीलंका दौरे के समय भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में मौजूद होंगे जहां भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज जारी होगी। रवि शास्त्री के साथ-साथ टीम का बाकी कोचिंग स्टाफ- बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी इंग्लैंड में होंगे। ऐसे में क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख व पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की सेवाएं श्रीलंका में ले सकते हैं।

सिर्फ राहुल द्रविड़ ही नहीं, इस रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ एनसीए में मौजूद अपने बाकी कोचों को भी श्रीलंका ले जा सकते हैं। पहले बताया जा रहा था कि इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 30 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान किया जाएगा लेकिन श्रीलंका दौरे को प्लान करते हुए बोर्ड ने सिर्फ 20 सदस्यी टीम का ऐलान किया।

भारतीय क्रिकेट टीम जहां इंग्लैंड पहुंचकर टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी। वहीं दूसरी तरफ सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए एक और टीम श्रीलंका में 3 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलती दिखाई देगी। ऐसे में श्रीलंकाई जमीन पर भारतीय कप्तान के पद को लेकर शिखर धवन, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का नाम इस चर्चा आगे चल रहा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर