तीसरे टेस्ट मैच में मुश्किल है इस भारतीय खिलाड़ी का खेलना, जानिए किसको मिल सकती है जगह

Mohammad Siraj injury update, India vs South Africa 3rd Test match: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का तीसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल हो गया है। इसके संकेत टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने खुद दिए।

Indian test team, India vs South Africa test series
भारतीय टेस्ट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज - तीसरा टेस्ट
  • तीसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज का खेलना मुश्किल
  • मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी सिराज को लेकर दिए संकेत

Team India Injury Updates: रोहित शर्मा और विराट कोहली के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान वैसे ही बड़ा झटका लगा था, अब हनुमा विहारी के साथ-साथ एक और खिलाड़ी की चोट टीम इंडििया को परेशान करने लगी है। हनुमा विहार की जगह विराट कोहली तो फिट होकर तीसरे व निर्णायक टेस्ट में लौट सकते हैं लेकिन मोहम्मद सिराज को लेकर समस्याएं खड़ी हो गई हैं। अब कोच राहुल द्रविड़ ने खुद इसके संकेत दिए हैं। आइए जानते हैं कि सिराज नहीं खेले तो कौन ले सकता है उनकी जगह।

पेसर मोहम्मद सिराज का जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव (Hamstring Injury) के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल है। सिराज ने जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे मैच के दौरान ‘हैमस्ट्रिंग’ में खिंचाव के कारण पूरे मैच में केवल 15.5 ओवर गेंदबाजी की। दूसरी पारी में तो वह केवल छह ओवर ही कर पाये थे।

ये भी पढ़ेंः दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर का ये मास्टरस्ट्रोक दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की हार की वजह बना

द्रविड़ ने भी दिए संकेत

इस बारे में जवाब देते हुए टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सिराज पूरी तरह से फिट नहीं है और हमें आगे जाकर उसकी फिटनेस का आकलन करना होगा कि अगले चार दिन में वह फिट हो पाएगा या नहीं। फिजियो स्कैन होने के बाद सही स्थिति बता पाएगा।’’

Mohammad Siraj injured

कोच ने चोटिल होने के बावजूद गेंदबाजी करने के लिये सिराज की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘‘सिराज पहली पारी में भी पूरी तरह से फिट नहीं था। हमारे पास पांचवां गेंदबाज था और उसका हम वैसा उपयोग नहीं कर पाये जैसा चाहते थे और इससे हमारी रणनीति प्रभावित हुई।’’

हनुमा विहारी भी दूसरे मैच के दौरान चोटिल हो गये थे। द्रविड़ ने कहा, ‘‘जहां तक हनुमा विहारी की चोट का सवाल है तो मैं उनकी चोट के बारे में ज्यादा बताने की स्थिति में नहीं हूं क्योंकि मेरी फिजियो से इस बारे में विस्तृत बातचीत नहीं हुई।’’

राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के साथ कोच के रूप में अब तक का टेस्ट सफर कैसा रहा है, यहां आंकड़ों के जरिए जानिए

सिराज की जगह कौन खेलेगा?

अगर केपटाउन में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद सिराज फिट नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह बेंच पर बैठे दो खिलाड़ियों की दावेदारी सामने है। गुरुवार को दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने भी कहा था कि ईशांत शर्मा और उमेश यादव जैसे अनुभवी गेंदबाज बाहर अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में ये साफ है कि अगर सिराज नहीं खेले तो इन दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को मौका मिल सकता है और पिछली कुछ टेस्ट सीरीज को देखें तो उमेश यादव को यहां प्राथमिकता मिल सकती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर