'पिछले 5 ओवर में मैंने जो किया, वो सर्वश्रेष्ठ': सबसे शानदार आखिरी ओवर फेंकने के बाद क्या कुछ बोले स्टार्क

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jul 15, 2021 | 19:33 IST

West Indies vs Australia 4th T20I, Mitchell Starc last over: वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में अपने शानदार अंतिम ओवर के दम पर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले मिचेल स्टार्क ने क्या कहा।

Mitchell Starc last over against West Indies
वेस्टइंडीज के खिलाफ मिचेल स्टार्क का अंतिम ओवर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • मिचेल स्टार्क के बेहतरीन अंतिम ओवर के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की रोमांचक जीत
  • मैच के बाद स्टार्क ने बयां किया अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ ओवरों का हाल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का कहना है कि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी 20 में उनके मजबूत पक्ष के हिसाब से गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलिया और विंडीज के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का चौथा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा जिसका फैसला आखिरी ओवर में हुआ जहां वेस्टइंडीज को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और ऑस्ट्रेलिया ने चार रन से जीत हासिल की।

स्टार्क ने कहा, "मैंने अच्छा खासा सीमित ओवरों का क्रिकेट खेला है। लेकिन पिछले पांच ओवर में मैंने जो किया है वो सीमित ओवरों के करियर में सबसे बेहतर है।" उन्होंने कहा, "मैंने अतीत में आंद्रे रसेल के खिलाफ गलतियां की है जिसमें पिछला मुकाबला इसका उदाहरण है जहां मैंने दो मानसिकता के साथ गेंदबाजी की।"

इस सीरीज के पहले दो मैच में स्टार्क आठ ओवर में 89 रन देकर खाली हाथ रहे थे। तीसरे मैच में उन्होंने चार ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया। हालांकि, चौथे मैच में भी वह 37 रन देकर विकेट लेने में नाकाम रहे लेकिन वह अंतिम ओवर में रसेल को जीत के लिए जरूरी 11 रन बनाने से रोकने में सफल रहे। (यहां क्लिक करके पढ़ें अंतिम ओवर की सभी गेंदों का पूरा हाल)

स्टार्क ने कहा, "मैं निजी तौर पर ऐसे प्लान का समर्थन नहीं करता। मैंने उस हिसाब से गेंदबाजी की जो मेरा मजबूत पक्ष है। मेरे ख्याल से टी20 क्रिकेट में यही जरूरी है। अगर आप दोहरी मानसिकता के साथ दौड़ रहे हैं तो आप पहले ही मैच में पीछे रह जाएंगे।"

ऑस्ट्रेलिया और विंडीज के बीच फाइनल टी20 मुकाबला 17 जुलाई को खेला जाएगा। विंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की बढ़त बनाई हुई है। इस सीरीज के बाद वेस्टइंडीज को पाकिस्तान के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर