WI vs AUS: जमकर हुई छक्कों की बौछार, चौथे टी20 में मार्श और फिंच की तूफानी बल्लेबाजी

West Indies vs Australia, 4th T20I: वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। कैरेबियाई टीम ने लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज अपने नाम पहले ही कर ली है।

mitchell marsh and aaron finch
मिचेल मार्श और आरोन फिंच  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच
  • मिचेल मार्श और आरोन‍ फिंच ने की तूफानी बल्‍लेबाजी
  • मार्श और फिंच ने चौथे टी20 में दूसरे विकेट के लिए 114 रन की शतकीय साझेदारी की

सेंट लूसिया: वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच गुरुवार को पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया के दो धुरंधरों कप्‍तान आरोन फिंच (53) और ऑलराउंडर मिचेल मार्श (75) ने चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार पारियां खेलकर फैंस की तारीफे बटोरी।

दोनों बल्‍लेबाजों ने मिलकर वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और मैदान के हर कोने में शॉट खेलते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को बड़े स्‍कोर तक पहुंचाया।ऑस्‍ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 189 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बना सकी। इस तरह कंगारू टीम ने 4 रन से मुकाबला जीता और मौजूदा सीरीज में अपनी पहली जीत का स्‍वाद चखा।

बता दें कि सेंट लूसिया में ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मैथ्‍यू वेड (5) दूसरे ही ओवर में ओशाने थॉमस की गेंद पर विकेटकीपर निकोलस पूरण को कैच थमाकर डगआउट लौट गए। यहां से फिंच-मार्श ने ऑस्‍ट्रेलियाई पारी को संभाला। फिंच और मार्श की खासियत यह रही कि दोनों ही गेंद पर आक्रमण अच्‍छी तरह कर रहे थे। वेस्‍टइंडीज की टीम दोनों बल्‍लेबाजों को रन बनाने से रोकने में कामयाब नहीं हो पा रही थी।

आरोन फिंच (53) और मिचेल मार्श (75) ने दूसरे विकेट के लिए बेहतरीन पारियां खेलते हुए शतकीय साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 114 रन जोड़े। दोनों ने कुल मिलाकर 9 छक्‍के जड़े। वॉल्‍श ने फिंच को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। कंगारू कप्‍तान ने केवल 37 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्‍के की मदद से अपना 15वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक जमाया। 

मिचेल मार्श की तूफानी पारी

कप्‍तान आरोन फिंच के आउट होने के बाद भी मिचेल मार्श की आक्रामक पारी जारी रही। हालांकि, दूसरे छोर से उन्‍हें अच्‍छा साथ नहीं मिला। एलेक्‍स कैरी (0), मोइजेस हेनरिक्‍स (6), एश्‍टन टर्नर (6) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए । मिचेल मार्श ने केवल 44 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्‍के की मदद से 75 रन बनाए। यह उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का तीसरा अर्धशतक और करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर रहा। एलेन ने पूरण के हाथों कैच आउट कराके मार्श की पारी का अंत किया।

मिचेल मार्श के आउट होने के बाद डान क्रिस्श्यिन (22*) ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाकर ऑस्‍ट्रेलिया को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। क्रिस्श्यिन ने 14 गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर