T20 World Cup 2021: माइकल वॉन ने कह दी एमएस धोनी को लेकर करोड़ों भारतीयों के दिल की बात

Michael Vaughan on MS Dhoni: पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया के मेंटोर की भूमिका में होंगे। धोनी का शुमार सफल कप्तानों में होता है।

Michael Vaughan
एमएस धोनी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • रविवार से टी20 विश्व कप 2021 का आगाज हो रहा है
  • इस विश्व कप में एमएस धोनी भारतीय टीम के मेंटोर होंगे
  • भारत टीम के अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से होगी

दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी की गिनती दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में होती है। वह टी20 विश्व कप (2007), वनडे विश्व कप (2011) और चैंपियन ट्रॉफी (2013) जीतने वाले विश्व के इकलौते कप्तान हैं। पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया के मेंटोर (मार्गदर्शक) की भूमिका में नजर आएंगे। हालांकि, धोनी के भारतीय टीम का मेंटोर बनने से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ज्यादा खुश नहीं हैं। दरअसल, वॉन करोड़ों भारतीयों की तरह ही धोनी को मेंटोर की बजाए बतौर खिलाड़ी टी20 विश्व कप में देखना चाहते हैं।

वॉन ने कही करोड़ों भारतीयों के दिल की बात

बता दें कि धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने हाल ही में आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया है। चेन्नई ने फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 27 रन से धूल चटाई। धोनी ने सीएसके को चौथी बार चैंपियन बनाया है। सीएसके के ट्रॉफी जीतने के बाद माइकल वॉन ने करोड़ों भारतीयों के दिल की बात कही। पूर्व इंग्लिश कप्तान ने ट्विटर पर लिखा कि धोनी को टी20 विश्व कप में में टोर के रूप में उतरने के बजाए भारतीय टीम के खिलाड़ी के तौर पर खेलना चाहिए। वॉन ने इतना लिखा के साथ ही दो फनी इमोजी भी लगाईं।

धोनी के मेंटोर बनने से खुश हैं कप्तान कोहली

धोनी के टीम इंडिया का मेंटोर नियुक्त होने पर कप्तान विराट कोहली ने प्रसन्नता जताई। कोहली ने आईसीसी द्वारा आयोजित मीडिया सत्र में कहा, 'उनके पास अपार अनुभव है। वह खुद भी काफी रोमांचित हैं। वह हमेशा ही हम सबके लिये मेंटोर रहे हैं। अपने करियर की शुरूआत में ही इतना बड़ा टूर्नामेंट खेल रहे युवाओं को काफी फायदा मिलेगा।' विराट ने कहा, 'जटिल बारीकियों पर उनकी नजर और व्यवहारिक सलाह से हमें खेल को एक या दो प्रतिशत बेहतर करने में मदद मिलेगी। उनके आने से बहुत खुश हूं। उनकी मौजूदगी से मनोबल और आत्मविश्वास दोनों बढ़ेगा।' गौरतलब है कि भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर