IND vs NZ: क्या प्रदूषण बनेगा खिलाड़ियों के लिए मुसीबत, जयपुर पहुंचकर राहुल ने दिया ये जवाब

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 15, 2021 | 22:55 IST

India vs New Zealand T20I series, Lokesh Rahul on Jaipur pollution level: भारत-न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच के लिए जयपुर पहुंचने के बाद केएल राहुल ने बढ़ते प्रदूषण पर क्या कहा, आइए जानते हैं।

Lokesh Rahul
लोकेश राहुल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच के लिए जयपुर पहुंची टीम इंडिया
  • जयपुर में भी बढ़ता प्रदूषण चर्चा का विषय, क्या खिलाड़ियों को होगी दिक्कत?
  • टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल ने प्रदूूषण के सवाल पर जवाब दिया

भारतीय टी20 टीम के उप कप्तान लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) से जब न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच से पूर्व शहर में वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं। इस महीने की शुरुआत में दीपावली के बाद दिल्ली की तरह जयपुर के वायु प्रदूषण स्तर में भी इजाफा हुआ है। जयपुर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शनिवार को काफी खराब दर्ज किया गया जबकि सोमवार सुबह भी शहर में स्मोग (धुंध और धुएं का मिश्रण) दिखा।

लोकेश राहुल ने सोमवार को भारतीय टीम के पहले अभ्यास सत्र से पहले कहा, ‘‘असल में हम अब तक बाहर नहीं निकले हैं। हम अभी अभी स्टेडियम पहुंचे हैं इसलिए मेरे पास इसका जवाब नहीं है। मैं अपने हाथ में मीटर लेकर नहीं आया इसलिए मुझे नहीं पता कि प्रदूषण का स्तर कितना बुरा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि यह इतना बुरा नहीं है। हम सभी यहां क्रिकेट खेलने आए हैं।’’

इस बीच भारत ने नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया। इस दौरान रोहित शर्मा, द्रविड़ के साथी और अन्य सहयोगी स्टाफ भी मौजूद था। टीम ने तीन दिन के पृथकवास के बाद पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार, शुक्रवार और रविवार को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं जिसके बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट की श्रृंखला होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर