बालाजी ने बताया संन्यास का ऐलान करने के बाद उनसे क्या बोले थे एमएस धोनी  

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 22, 2020 | 19:09 IST

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने बताया है कि 15 अगस्त को संन्यास का ऐलान करने के बाद सीएसके के कैंप के दौरान उनसे क्या बोले थे एमएस धोनी?

Laxmipati balaji dhoni
लक्ष्मीपति बालाजी और एमएस धोनी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 के लिए सीएसके द्वारा चेन्नई में आयोजित ट्रेनिंग कैंप में पहले दिन धोनी ने किया था संन्यास का ऐलान
  • उनके संन्यास की घोषणा की बालाजी को नहीं थी कानो कान खबर
  • उनके व्यवहार को देखकर बालाजी को जहम नहीं हुई थी धोनी के संन्यास लेने की बात

चेन्नई: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मपति बालाजी ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है और कहा है कि उनका प्रभाव सिर्फ भारतीय क्रिकेट पर ही नहीं रहा बल्कि पूरे विश्व क्रिकेट पर रहा। धोनी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। बालाजी ने स्टार स्पोटर्स तमिल के शो पर कहा, मेरे हिसाब से साल 2000 से कोई भी धोनी जैसा नहीं रहा जिसने न सिर्फ भारतीय क्रिकेट पर बल्कि पूरे क्रिकेट पर प्रभाव छोड़ा हो।

बालाजी ने कहा, मैंने बहुत बुरी मार के बारे में सुना था। ऐसी मार के बारे में कि गेंदबाज और फील्डर अपने हाथ डालने में डरते थे। मैंने पहली बार इसे धोनी के साथ देखा। उन्होंने कहा, अभी भी अगर आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए होंगे और मुझे किसी को चुनना होगा तो मैं हमेशा धोनी को चुनूंगा। उनका इतना बड़ा प्रभाव रहा है।

कैप्टन कूल ने बदला कप्तानों का नजरिया
धोनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं और बालाजी गेंदबाजी सलाहकार हैं। बालाजी ने कहा कि धोनी की कप्तानी और बल्लेबाजी शैली बिल्कुल अलग है। उन्होंने कहा, धोनी की कप्तानी ने सभी कप्तानों में कप्तानी के नजरिए को बदल दिया। वह मैदान पर जिस तरह से अपनी भावनाओं को काबू करते हैं, टीम माहौल को बनाए रखते हैं, सफलता पूर्वक टीम की कमान संभालते हैं, यह सिर्फ धोनी ही कर सकते हैं।

बालाजी ने संन्यास की घोषणा वाले दिन चेन्नई के अभ्यास सत्र के दौरान धोनी के साथ हुई बातचीत का जिक्र किया। उन्होंने कहा, जब अभ्यास खत्म हो गया था, मैं धोनी से अधिकतर विकेट के बारे में बात करता हूं, अभ्यास के बारे में और खेलने की स्थिति के बारे में बात करता हूं। उस दिन मैंने अभ्यास खत्म किया और अंदर गया।

संन्यास के बाद बोले मैंने पिच पर ज्यादा पानी डालने को कहा है 
उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता था कि वह 7:29 को अपना संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। मैसेज पोस्ट करने के बाद धोनी मेरे पास आए और सामान्य तरीके से कहा कि उन्होंने ग्राउंडसमैन से पिच पर थोड़ा ज्यादा पानी डालने को कहा है। मैंने कहा ठीक है। बालाजी ने कहा, और मुझे पता नहीं चला कि यह उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा पल है, लेकिन वह आम माहौल की तरह आगे बढ़ गए और आपके लिए यही धोनी है। मुझे बाद में पता चला की उन्होंने संन्यास ले लिया है। मुझे इस बात को पचाने में कुछ समय लगा।

उन्होंने कहा, धोनी की खासियत है कि वह किस तरह अपने आप को चीजों से अलग रखते हैं। चाहे स्थिति कैसी भी हो वह कभी रुकते नहीं हैं और अपनी स्टाइल में आगे बढ़ते रहते हैं।

धोनी 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर