BAN vs SL: कुसल परेरा का बांग्‍लादेश के खिलाफ धमाकेदार शतक, दो बड़ी उपलब्धियां हासिल की

Kusal Perera: श्रीलंका के नए कप्‍तान कुसल परेरा ने शुक्रवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने करियर का छठां शतक जमाया। उन्‍होंने शतक जमाने के साथ ही दो विशेष उपलब्धियां हासिल की।

kusal perera
कुसल परेरा 

मुख्य बातें

  • कुसल परेरा ने बांग्‍लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक जमाया
  • कुसल परेरा ओपनिंग करते हुए वनडे शतक जमाने वाले चौथे श्रीलंकाई कप्‍तान बने
  • बांग्‍लादेश में ओपनिंग पर आकर शतक जमाने वाले दूसरे श्रीलंकाई बल्‍लेबाज बने कुसल परेरा

ढाका: श्रीलंका के कप्‍तान कुसल परेरा ने गुरुवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में दमदार शतक जमाया। शेर-ए-बांग्‍लादेश स्‍टेडियम पर खेले जा रहे मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। कुसल परेरा ओपनिंग करने आए और 122 गेंदों में 11 चौके और एक छक्‍के की मदद से 120 रन बनाए। कुसल परेरा ने अपने वनडे करियर का छठा शतक जमाया। श्रीलंका ने ये मैच 97 रन से जीता है।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अपने वनडे करियर के 104वें मैच में छठा सैकड़ा पूरा किया। बांग्‍लादेश के खिलाफ कुसल परेरा ने तीसरा वनडे शतक जमाया। शरीफुल इस्‍लाम ने महमूदुल्‍लाह के हाथों कैच आउट कराकर परेरा की पारी का अंत किया। जब परेरा आउट हुए तब श्रीलंका का स्‍कोर 39.2 ओवर में 216 रन था। परेरा की पारी के दम पर श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट पर 286 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद बांग्लादेशी टीम 42.3 ओवर में 189 रन पर सिमट गई। दुष्मंता चमीरा ने 5 विकेट झटके। 

बता दें कि मौजूदा सीरीज में श्रीलंकाई टीम पहले ही 0-2 से सीरीज गंवा चुकी थी। अब बांग्लादेश ने सीरीज को 2-1 से जीता है। यह पहला मौका है जब श्रीलंका को वनडे सीरीज में बांग्‍लादेश से शिकस्‍त मिली हो। मेजबान टीम ने पहला वनडे 33 और दूसरा वनडे डकवर्थ लुईस पद्यति के आधार पर 103 रन से जीता था। बहरहाल, इस उम्‍दा पारी के साथ ही कुसल परेरा ने दो बड़ी उपलब्धियां हासिल की। 

दो बड़ी उपलब्धियां

कुसल परेरा ओपनिंग पर आकर वनडे शतक जमाने वाले चौथे श्रीलंकाई कप्‍तान बन गए हैं। इससे पहले सनथ जयसूर्या (10 बार), उपुल थरंगा (दो बार) और तिलकरत्‍ने दिलशान यह कमाल कर चुके हैं। इसके अलावा कुसल परेरा बांग्‍लादेश में ओपनिंग पर शतक जमाने वाले दूसरे श्रीलंकाई कप्‍तान बने है। वैसे, बांग्‍लादेश में ओपनिंग पर शतक जमाने वाले सातवें श्रीलंकाई बल्‍लेबाज बने परेरा।

बता दें कि कुसल परेरा आक्रामक शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं और बांग्‍लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में भी उन्‍होंने आकर्षक पारी खेली। इस बार परेरा ने क्रीज पर समय लिया और टीम को विशाल स्‍कोर पर पहुंचाने के लिए अपना विकेट कीमती बनाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने दनुष्‍का गुनाथिलाका (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन की दमदार साझेदारी की। इसके बाद उन्‍होंने कुसल मेंडिस (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े।

फिर धनंजय डी सिल्‍वा के साथ श्रीलंकाई कप्‍तान ने 65 रन की साझेदारी करके श्रीलंका को 200 रन के पार लगाया। शरीफुल इस्‍लाम की गेंद पर महमूदुल्‍लाह को कैच थमाकर परेरा पवेलियन लौटे। याद हो कि बांग्‍लादेश दौरे से पहले श्रीलंका क्रिकेट ने कई सीनियर खिलाड़‍ियों की छुट्टी करते हुए युवाओं की नई टीम की घोषणा की थी। ऐसे में कमान कुसल परेरा को सौंपी गई। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा था कि 2023 विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए युवाओं को मौका दिया जा रहा है ताकि तब तक टीम संयोजन बेहतर बन सके।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर