IND vs AUS: क्या विकेट के पीछे धोनी की भरपाई कर पाएंगे? राहुल ने दिया ये जवाब

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Nov 25, 2020 | 21:11 IST

KL Rahul on wicket keeping role of MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी लोकेश राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी की जगह विकेटकीपिंग में उनकी भरपाई करने के बारे में दिया बड़ा बयान।

Lokesh Rahul and MS Dhoni
Lokesh Rahul and MS Dhoni (BCCI/PTI) 

मुख्य बातें

  • भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2020
  • सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज में लोकेश राहुल निभाएंगे विकेटकीपर की भूमिका
  • ऑस्ट्रेलिया में विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी की भरपाई को लेकर दिया बयान

सिडनी: पूर्व भारतीय कप्तान मेंहद्र सिंह धोनी कई वर्षो तक तीन भूमिकाएं निभा चुके हैं, जिसमें एक खिलाड़ी, कप्तान और एक फिनिशर की भूमिका है। इसके अलावा वह पिछले कुछ वर्षो से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को विकेट के पीछे से गाइड करते आए हैं। अब लोकेश राहुल विकेट के पीछे धोनी की इन्हीं भूमिकाओं को निभाने के लिए तैयार हैं, जिसकी शुरुआत वह शुक्रवार से मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से करेंगे।

राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ कोविड-19 से पहले फरवरी में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे, जिसमें उन्होंने नाबाद 88 और 112 रनों की पारियां खेली थीं।

कोई भी उनकी जगह नहीं भर सकता?

केएल राहुल ने सिडनी से आईएएनएस के एक सवाल के जवाब में कहा, "कोई भी धोनी की जगह को नहीं भर सकता। निश्चित तौर पर उन्होंने हमें एक रास्ता दिखाया, चाहे वो विकेट-कीपीपिंग हो या बल्लेबाज की भूमिका। इसे कैसे किया जाना चाहिए, यह हमने धोनी से बहुत सीखा है।"

मेरी भारतीय स्पिनर्स से अच्छी दोस्ती

उन्होंने कहा, "मेरी युजी (युजवेंद्र चहल), जड्डु (रवींद्र जडेजा) और कुलदीप (यादव) व अन्य स्पिनरों के साथ टीम में अच्छी दोस्ती और समझ है। हां, मुझे लगता है कि मैं उन्हें यह बताऊंगा कि गेंदबाजी में बेहतर गति या लंबाई क्या हो सकती है। या कुछ गलत हो रहा है तो आप फील्ड सेटिंग बदल सकते हैं।"

मैं न्यूजीलैंड में ये कर चुका हूं

राहुल ने कहा, "मुझे लगता है कि जो भी विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं, उनके पास यह जिम्मेदारी होती है (स्पिनरों सहित सभी गेंदबाजों को बताने की कि क्या करना है)। जैसा कि मैंने पहले ही कहा कि मैं न्यूजीलैंड में एक सीरीज में यह कर चुका हूं। मैंने उनका आनंद लिया था।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर