आईपीएल 2020 खत्म होते ही क्यों भारत लौट आए थे रोहित शर्मा, जानिए क्या है अहम वजह!

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2020 समाप्त होने के बाद तुरंत भारत वापस आ गए थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में रखा गया था।

Rohit Shrma
रोहित शर्मा (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

पिछले कुछ हफ्तों से भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर काफी चर्चा हो रही है। वह इस समय बेंगलुरू में राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे हैं। रोहित संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल 2020 में चोटिल हो गए थे, जिसके चलते उन्हें चार मैचों में बाहर बैठना पड़ा था। उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी। उन्होंने लीग चरण के आखिरी मुकाबले में मैदान पर वापसी की और फिर अपनी टीम को रिकॉर्ड पांचवीं बार चैंपियन बनाया। आईपीएल खत्म होने के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना था, लेकिन रोहित फौरन भारत लौट आए थे। उन्हें चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुना गया था।  ऐसे में कहा जाने लगा कि वह टेस्ट सीरीज नहीं खेलने चाहते थे, इसीलिए वापस आ गए।

'रोहित के पिता को हो गया था कोरोना'

हालांकि, अब इस मामले में पर एक अहम जानकारी सामने आई है। स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट बोरिया मजूमदार ने बताया है कि रोहित अपने पिता के कोरोना की चपेट में आने के बाद भारत आए थे। बोरिया ने एक वीडियो में कहा, 'रोहित मुंबई इंडियंस के आईपीएल 2020 खिताब जीतने बाद टीम के साथ मुंबई आ गए थे, क्योंकि उनके पिता को कोरोना हो गया थे। यही हकीकत है जिसके कारण उन्हें वापस मुंबई जाना पड़ा। अगर वह टेस्ट सीरीज नहीं खेलना चाहते तो मुंबई के बाद एनसीए जाने का कोई कारण नहीं था। वह आसानी से रितिका और परिवार के साथ मुंबई में ही रह सकते थे और सुकून के साथ आनंद उठा सकते थे। लेकिन भारतीय सलामी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया। ऐसे में यह कहने का कोई तुक नहीं बनता कि रोहित टेस्ट सीरीज नहीं खेलना चाहते थे।' 

रोहित का टेस्ट सीरीज खेलना संदिग्ध 

हाल ही में बताया गया था कि रिहैब से गुजर रहे रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगए और उनका बचे हुए दो टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि बीसीसीआई को बताया गया कि दोनों को मैच फिट होने में करीब एक महीना लगेगा। बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'एनसीए ने एक रिपोर्ट दी है जिसमें कहा गया है कि रोहित और इशांत दोनों को मैच फिट होने के लिये तीन से चार हफ्ते लगेंगे।' दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में रखा गया था लेकिन कड़े पृथकवास नियमों ने उनकी उपलब्धता अनिश्चित बना दी है।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर