'कोई बहाना नहीं': सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को भारत से अलग तरह से ट्रेनिंग करने पर होना पड़ा मजबूर

India vs Australia ODI series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अलग-अलग जगह पर अभ्यास कर रहे हैं। मैथ्यू वेड ने बताई वजह।

Matthew Wade
मैथ्यू वेड  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज 2020
  • वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम अलग-अलग जगह पर कर रही है अभ्यास
  • विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने बयां की बात

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को वनडे सीरीज से होगी। इस सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को अलग-अलग समूह में अभ्यास करने पर मजबूर होना पड़ा है। हालांकि टीम के खिलाड़ी इसमें कोई कोताही नहीं बरत रहे। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने इसके पीछे की पूरी वजह बताते हुए कहा है कि उनकी टीम 'कोई बहाना नहीं बनाएगी'।

मैथ्यू वेड ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम कोई बहाना नहीं बनाएगी क्योंकि खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि इस तरह की स्थिति से निपट सकें। ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम इस समय दो स्थानों पर ट्रेनिंग पर रही है। एक समूह मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में सिडनी क्रिकेट मैदान पर ट्रेनिंग कर रहा है। यूएई में हाल में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास से गुजर रहे हैं और सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।

मौजूदा स्थिति बिलकुल अलग है

वेड ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ से कहा, ‘हमने कुछ हद तक इस तरह की स्थिति का सामना पहले भी किया है लेकिन मौजूदा स्थिति पहले की स्थिति से बिलकुल अलग है। यह टीम लंबे समय से साथ है, विशेषकर अंतिम एकादश, इसलिए हम शुक्रवार सुबह उतरेंगे और सभी को अपनी भूमिका पता है। हमारी ओर से कोई बहाना नहीं है।’

दोनों समूह गुरुवार को एक साथ आएंगे और पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शुक्रवार को खेला जाएगा और ऐसे में खिलाड़ियों के पास एक समूह के रूप में अभ्यास करने का समय नहीं होगा।

टीम इंडिया के खिलाड़ी एक साथ

उधर दूसरी तरफ टीम इंडिया भी यूएई से आने के बाद पृथकवास से गुजर रही है और सीमित ओवरों की टीम के अलावा टेस्ट टीम भी एक समूह के रूप में ट्रेनिंग कर रही है। वेड ने कहा, ‘भारत भी पृथकवास में है लेकिन उन्हें एक साथ ट्रेनिंग करने का मौका मिल रहा है जो हमारी स्थिति से थोड़ा अलग है।’ कप्तान आरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ की मौजूदगी में आस्ट्रेलिया का एकदिवसीय शीर्ष क्रम काफी मजबूत है जिसमें एलेक्स कैरी विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे और ऐसे में अक्टूबर 2017 में अपना पिछला एकदिवसीय खेलने वाले वेड की नजरें चार दिसंबर से शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला पर टिकी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर