IND vs NZ: केएल राहुल चोटिल होकर टेस्‍ट सीरीज से हुए बाहर, इस खिलाड़ी ने ली भारतीय ओपनर की जगह

KL Rahul ruled out of 1st test against New Zealand: भारतीय ओपनर केएल राहुल मंगलवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है कि सूर्यकुमार यादव ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में चोटिल भारतीय ओपनर की जगह ली है।

kl rahul ruled out of 1st test against new zealand
केएल राहुल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से बाहर 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुए
  • बीसीसीआई ने खुलासा किया कि राहुल की बाईं जांघ की मांसपेशियों में दर्द है
  • सूर्यकुमार यादव ने टेस्‍ट सीरीज में केएल राहुल की जगह ली है

KL Rahul ruled out of 1st test against New Zealand: भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट से पूर्व जोरदार झटका लगा है। भारतीय ओपनर केएल राहुल मंगलवार को आगामी दो मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय ओपनर केएल राहुल चोटिल हैं और दोनों टेस्‍ट में वह निश्चित ही प्‍लेइंग 11 में नजर नहीं आएंगे। जानकारी मिली है कि केएल राहुल की बाईं जांघ की मांसपेशियों में दर्द है, जिसके कारण वह आगामी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये पुष्टि कर दी है कि सूर्यकुमार यादव भारतीय टेस्‍ट टीम में केएल राहुल की जगह लेंगे। इससे पहले सूर्यकुमार यादव को इंग्‍लैंड दौरे पर भी टेस्‍ट टीम में जोड़ा गया था। बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में 25 नवंबर से खेला जाएगा। 

विज्ञप्ति के मुताबिक, 'राहुल अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में रिहैबिलिटेशन करेंगे।' राहुल ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले हैं। इस 29 साल के बल्लेबाज के नाम 35.16 की औसत से 2321 रन हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन का है, जो उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में बनाया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि राहुल ने भारतीय टीम के अभ्‍यास मैच में हिस्‍सा नहीं लिया था। कानपुर में टीम के नेट सेशन के दौरान शुभमन गिल ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरूआत की थी। चेतेश्‍वर पुजारा ने संकेत भी दिए कि शुभमन गिल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में ओपनिंग पर बल्‍लेबाजी करने आ सकते हैं। बीसीसीआई ने पहले खुलासा किया था कि कप्‍तान विराट कोहली दूसरे टेस्‍ट मैच में शिरकत कर सकते हैं। कानपुर में श्रेयस अय्यर या फिर सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को डेब्‍यू का मौका मिल सकता है।

भारत का अपडेट टेस्‍ट स्‍क्‍वाड: अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, त्रद्धिमान साहा, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्‍णा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर