T20 WC: जानिए भारत को शिकस्त देकर क्या बोले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन

IND vs NZ, New Zealand captain Kane Williamson's post match comments: टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय टीम को शिकस्त देकर अपनी पहली जीत दर्ज करने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन क्या कुछ बोले, यहां जानिए।

Kane Williamson
केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021, सुपर-12 राउंड, न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से मात दी
  • न्यूजीलैंड की टीम ने भारत की सेमीफाइनल की उम्मीदों को करारा झटका दिया
  • अपना पहला मैच जीतने के बाद काफी कुछ बोले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन

पाकिस्तानी टीम से हार के बाद करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करते हुए टीम इंडिया सबको राहत देगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बल्कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम बुरी तरह हारी। पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार मिली, तो न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से परास्त किया। इस बार हार में प्रमुख कारण भारतीय बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा। आइए जानते हैं कि टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद क्या बोले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson)

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा, "हमेशा मैचों में रणनीति बनती रहती हैं। लेकिन अच्छी भारतीय टीम के सामने अपनी टीम के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से खुश हूं। पूरे मैच में हम दबाव बनाने में सफल रहे और जिस तरह से ओपनर्स खेले उससे मंच मजबूत हो गया।" अपनी टीम की गेंदबाजी पर केन बोले, "हमारे गेंदबाजी आक्रमण का संतुलन दो स्पिनर्स से बनता है, मुझे लगता है कि एक यूनिट के तौर पर प्रदर्शन प्रभावशाली रहा जैसे वे एक दूसरे को बैटन देते रहे।"

केन विलियमसन ने आगे कहा, "हमने अपने पहले मैच (पाकिस्तान के खिलाफ) में भी काफी सकारात्मक चीजें देखी थीं और उसी पर हमने अपनी तैयारियां खड़ी कीं। हम तमाम विश्व स्तरीय टीमों के खिलाफ खेलते रहते हैं, हमारे लिए अपना खेल खेलना अहम बात है।" केन विलियमसन ने स्पिनर व 'मैन ऑफ द मैच' ईश सोढ़ी के बारे में कहा, "ईश एक शानदार टी20 गेंदबाज है, वाइट बॉल क्रिकेट में मुख्य रूप से। वो टीम का अहम हिस्सा रहा है और कई प्रतियोगिताओं में अहम भूमिका निभा चुका है, यहां के हालातों में स्पिन की बड़ी भूमिका होगी।"

भारत-न्यूजीलैंड मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया और 20 ओवर में 7 विकेट खोते हुए सिर्फ 110 रन ही बना सके। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 33 गेंदें बाकी रहते सिर्फ 2 विकेट खोकर इस आसान लक्ष्य को हासिल कर लिया। दो अहम विकेट लेने वाले स्पिनर ईश सोढ़ी 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर