न्यूजीलैंड से करारी हार के बाद क्या बोले भारतीय कप्तान विराट कोहली, पढ़िए पूरा बयान

Virat Kohli post match comments, IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप 2021 के अहम मैच में 8 विकेट से हरा दिया। इस शर्मनाक हार के बाद क्या बोले कप्तान विराट कोहली, आइए जानते हैं।

India vs New Zealand, T20 World Cup: Virat Kohli
India vs New Zealand, T20 World Cup: विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप 2021 के अहम मैच में भारत को हराया
  • टीम इंडिया ने लगातार दूसरा मुकाबला गंवाया, इस बार 8 विकेट से हारे
  • सेमीफाइनल की दौड़ में करारा झटका लगने के बाद कप्तान विराट कोहली का बयान

Virat Kohli, Post Match comments after IND vs NZ match: दुबई में खेले गए टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड के बड़े मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को करारी शिकस्त दी। न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी जिसके साथ ही सेमीफाइनल की दौड़ में भारतीय टीम को करारा झटका लगा। भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप के पहले दोनों मुकाबले गंवा दिए हैं। पहले मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था। लगातार दो मैचों में हार के बाद क्या बोले कप्तान विराट कोहली, आइए जानते हैं।

इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली बोले, "बहुत अजीब, हम शायद साहसी नहीं थे, हमारी बॉडी लैंग्वेज भी खराब रही। जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो दबाव और उम्मीद रहती ही है। करोड़ों लोग देखते हैं, मैदान पर भी आते हैं। हम इसमें गर्व महसूस करते हैं और हमको इसके साथ खेलना सीखना होगा। हमने अच्छा नहीं खेला इसलिए दोनों मैच गंवाए। टी20 में अच्छे रिस्क लेने होते हैं। हमको देश के लिए खेलने पर गर्व महसूस होता है और हम पूरी कोशिश करेंगे। अभी काफी क्रिकेट बाकी है इस टूर्नामेंट में और सकारात्मक हो कर आगे बढ़ना होगा।"

यहां क्लिक करके जानिए कि भारत अब भी कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। भारत ने इस मैच में अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करते हुए रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन से ओपनिंग करवाई थी। लेकिन ये फॉर्मूल फ्लॉप साबित हुआ और टीम इंडिया का पूरा बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ाता चला गया। भारतीय टीम 20 ओवर में  7 विकेट गंवाकर सिर्फ 110 रन ही बना सके।

जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 111 रनों के इस लक्ष्य को बेहद आसानी से हासिल कर लिया। बुमराह ने मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिचेल को आउट तो किया लेकिन ये नाकाफी रहा। केन विलियमसन (नाबाद 33) और डेवोन कॉनवे (नाबाद 2 रन) ने कोई भी चूक ना करते हुए टीम को 33 गेंदें बाकी रहते 8 विकेट से जीत दिला दी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर