बेन स्टोक्स की नंबर 6 पर 'बर्बादी' से दुखी केविन पीटरसन, इंग्लैंड टीम को दे डाली ये कड़वी नसीहत

Kevin Pietersen on Ben Stokes: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने बेन स्टोक्स की नंबर 6 पर बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने साथ ही इंग्लैंड टीम को कड़वी नसीहत भी दे डाली।

Ben Stokes Kevin Pietersen
बेन स्टोक्स और केविन पीटरसन 

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की। भारत ने रविवार को खेले गए निर्णायक पांचवें और आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रन से शिकस्त दी। भारत ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 224 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में इंग्लैंड निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट विकेट खोकर 188 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 52 और डेविड मलान ने 68 रन का योगदान दिया। वहीं, चार नंबर पर खेलने उतरे जॉनी बेयरस्टो ने 7 और बेन स्टोक्स ने 14 रन बनाए। जिस मुश्किल वक्त में बेयरस्टो और स्टोक्स से टीम को काफी उम्मीदें थी, तब दोनों का बल्ला नहीं चला। 

स्टोक्स की नंबर 6 पर 'बर्बादी' से दुखी पीटरसन

बेयरस्टो और स्टार ऑलराउंडर स्टोक्स के जल्द पवेलियन लौटने से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन बेहद दुखी हैं। उन्होंने टी20 सीरीज में मॉर्गन ब्रिगेड की रणनीति को लेकर सवाल उठाया है। पीटरसन ने टी20 सीरीज गंवाने के बाद टीम को इंग्लैंड टीम को कड़वी नसीहत भी दे डाली है। पीटरसन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'स्टोक्स नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर कर तथा पार्ट टाइम गेंदबाजी कर खुद को बर्बाद कर रहे हैं। जॉनी बेयरस्टो टी20 में ओपनर हैं और अगर वह ओपनिंग करने नहीं उतर रहे हैं तो स्टोक्स को नंबर-4 पर खेलाना चाहिए।'

रोहित और कोहली बल्ला जमकर बोला

गौरतलब है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (34 गेंद में 64 रन) और कप्तान विराट कोहली (52 गेंद में नाबाद 80 रन) की शानदार पारी की बदौलत भारत ने पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में विशाल स्कोर खड़ा किया। जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने शुरू के मैचों में अपनी तेज रफ्तार से भारतीयों को परेशान किया था लेकिन रोहित और कोहली ने इनके खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाते हुए पहले विकेट के लिये 94 रन की साझेदारी बनाई और भारत का पलड़ा भारी कर दिया। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव (17 गेंद में 32 रन) और हार्दिक पंड्या (17 गेंद में नाबाद 39 रन) ने भी योगदान दिया।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर