40 साल के केविन पीटरसन ने ठोका ताबड़तोड़ अर्धशतक, लोग बोले- 'संन्यास छोड़ो, लौट आओ'

Kevin pietersen: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया। इसके बाद पीटरसन के बारे में लोगों की अलग-अलग राय आ रही है।

kevin pietersen
केविन पीटरसन 

मुख्य बातें

  • केविन पीटरसन ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स के खिलाफ उम्‍दा पारी खेली
  • पीटरसन ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के 9वें मैच में 18 गेंदों में 50 रन ठोके
  • इस पारी के बाद केविन पीटरसन की फैंस ने जमकर तारीफ की

रायपुर: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने मंगलवार को भारत लेजेंड्स के खिला रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के 9वें मुकाबले में बेहतरीन पारी खेली। रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में केविन पीटरसन इंग्‍लैंड लेजेंड्स का नेतृत्‍व कर रहे हैं। पूर्व इंग्लिश बल्‍लेबाज ने मंगलवार को सचिन तेंदुलकर के नेतृत्‍व वाली इंडिया लेजेंड्स के खिलाफ रायपुर में महत्‍वपूर्ण पारी खेली। पीटरसन ने केवल 37 गेंदों में 6 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 75 रन बनाए।

पीटरसन ने अपनी पारी से दर्शकों का खासा मनोरंजन किया और उन्‍हें पुरानी यादों से रूबरू कराया। पीटरसन ने प्रज्ञान ओझा, इरफान पठान और मुनाफ पटेल जैसे गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक शॉट खेले, जिसकी मदद से इंग्‍लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 188 रन बनाए। पीटरसन जिस तरह बल्‍लेबाजी कर रहे थे, उसे देखकर लगा ही नहीं कि उन्‍होंने संन्‍यास लिया है। क्रिकेट फैंस ने भी सोशल मीडिया पर इस बारे में चर्चा की और पीटरसन से संन्‍यास वापस लेने की मांग तक कर दी। 

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'इस गति से खेलने वाले केविन पीटरसन अहमदाबाद में होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।' वहीं एक यूजर ने ट्वीट किया, 'केविन पीटरसन इंग्‍लैंड के कई मौजूदा खिलाड़‍ियों से बेहतर हैं।'

देखिए फैंस के रिएक्‍शंस

मैच की बात करें तो  पीटरसन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और 6 चौके जड़े। ये उन्हीं की पारी थी कि इंग्लैंड लेजेंड्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रनों का स्कोर खड़ा किया। इंडिया लेजेंड्स की तरफ से इरफान पठान और मुनफ पटेल ने 2-2 विकेट लिए जबकि सर्वाधिक 3 विकेट यूसुफ पठान ने झटके।

पीटरसन ने केवल 18 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर लिया था। जवाब में डिया लेजेंड्स 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 182 रन ही बना सकी और 6 रन से चूक गई। इंग्लैंड के गेंदबाजों में पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर स्टार बने जिन्होंने 15 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा जेम्स ट्रेडवेल ने 2 विकेट लिए और होगार्ड-साइडबॉटम ने 1-1 विकेट हासिल किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर