शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के 'बड़बोलों' ने ऐसे निकाली भड़ास, एक के बाद एक आए ट्वीट

Kevin Pietersen, Pitch controversy: अहमदाबाद टेस्ट के दूसरे दिन ही टीम इंडिया द्वारा इंग्लैंड को 10 विकेट से दी करारी मात के बाद एक बार फिर केविन पीटरसन ने पिच को लेकर सवाल उठाए हैं।

Kevin Pietersen and michael vaughan
केविन पीटरसन और माइकल वॉन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट मैच
  • टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी
  • केविन पीटरसन ने फिर से पिच पर उठाए सवाल

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे दिन ही शिकस्त दे दी। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ना सिर्फ सीरीज में 2-1 की अहम बढ़त हासिल की बल्कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा करते हुए फाइनल की दौड़ से इंग्लैंड को बाहर कर दिया। जाहिर तौर पर इंग्लैंड के समर्थकों को इससे गहरा झटका लगा है। पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी उन्हीं में से एक हैं जिन्होंने फिर से पिच पर सवाल उठा दिए हैं।

केविन पीटरसन ने भारतीय टीम प्रबंधन से चौथे टेस्ट मैच के लिये टर्निंग विकेट नहीं बनवाने का आग्रह करते हुए कहा कि खिलाड़ी भी ऐसा नहीं चाहते हैं। पीटरसन ने मैच समाप्त होने के बाद हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘एक मैच के लिये ऐसा विकेट ठीक है जहां बल्लेबाज के कौशल और तकनीक का टेस्ट होता है लेकिन मैं इस तरह का विकेट और नहीं देखना चाहता और मुझे लगता है कि सारे खिलाड़ी भी नहीं चाहते। बहुत अच्छे, इंडिया।’’

वॉन ने भी भड़ास निकाली

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी पिच पर नाखुशी जतायी। उन्होंने मजाकिया अंदाज में ट्वीट किया, ‘‘अगर इस तरह की पिचें तैयार की जाती है तो मेरे पास जवाब है कि यह कैसे काम कर सकता है। टीमों को तीन पारियां खेलने के लिये दो।’’

अब भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा व सीरीज का अंतिम मुकाबला भी अहमदाबाद में ही खेला जाना है। यहां से अब टीम इंडिया सीरीज गंवा नहीं सकती। इंग्लैंड की टीम सीरीज को 2-2 से बराबर करने का प्रयास करेगी लेकिन अब वो टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच सकते।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर