ICC World Test Championships: टीम इंडिया टॉप पर पहुंची, इंग्‍लैंड का काम तमाम

IND vs ENG: टीम इंडिया ने अहमदाबाद में खेले गए डे/नाइट टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को 10 विकेट से मात दी और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया। टीम इंडिया शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है
  • टीम इंडिया चौथा टेस्‍ट जीत या ड्रॉ कराके डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में पहुंच जाएगी
  • इंग्‍लैंड के चौथा टेस्‍ट जीतने से ऑस्‍ट्रेलिया के पास फाइनल में पहुंचने का मौका

अहमदाबाद: टीम इंडिया ने गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए डे/नाइट टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को 10 विकेट से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है जबकि इंग्‍लैंड की टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। भारतीय टीम को अब आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए जीत या ड्रॉ की दरकार है। इनमें से कोई नतीजा आता है तो फिर ऐतिहासिक लॉर्ड्स पर उसका सामना पहले ही फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर चुकी न्‍यूजीलैंड से होगा।

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने गुरुवार को इंग्‍लैंड पर 10 विकेट की विशाल जीत दर्ज की और आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंची। केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। भारतीय टीम अब चौथा टेस्‍ट जीतती है या फिर ड्रॉ भी करा लेती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं इंग्‍लैंड के पास खुद तो पहुंचने का नहीं, लेकिन बड़ा उलटफेर करने का मौका जरूर है।

अगर इंग्‍लैंड की टीम 4 मार्च से शुरू होने वाले चौथे टेस्‍ट को जीत लेती है तो वह आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया के दरवाजे खोल देगी।

बता दें कि अक्षर पटेल (11 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (7 विकेट) के उम्‍दा प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए डे/नाइट टेस्‍ट को दूसरे ही दिन 10 विकेट से जीत लिया। इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उसकी पहली पारी 112 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में भारतीय टीम की पहली पारी 145 रन पर सिमटी। मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 33 रन की बढ़त मिली। 

इसके बाद इंग्‍लैंड की दूसरी पारी केवल 81 रन पर ऑलआउट हो गई और इस तरह भारत को जीत के लिए 49 रन का लक्ष्‍य मिला, जिसे उसने 7.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया। रोहित शर्मा 25* और शुभमन गिल 15* रन बनाकर नाबाद रहे। लोकल ब्‍वॉय अक्षर पटेल को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर