AUS vs NZ: पूरे टी20 विश्व कप में नहीं चला बल्ला, फाइनल में धमाकेदार पारी खेलकर कीवी कप्तान ने दिखाया दम

Kane Williamson Fifty in Final: टी20 वर्ल्ड कप में अबतक बल्ले से कोई धमाल नहीं करने वाले कीवी कप्तान केन विलियमसन ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली और अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

Kane-Williamson-T20-World-cup-Final
टी0 वर्ल्ड कप के फाइनल में बल्लेबाजी करते केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • केन विलियमसन ने फाइनल में खेली 48 गेंद में 85 रन की धमाकेदार पारी
  • अपनी पारी के दौरान मिचेल स्टार्क की विलियमसन ने की जमकर धुनाई
  • पारी के दौरान विलियमसन ने जड़े 10 चौके और 3 छक्के, 177 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के रविवार को खेले जा रहे खिताबी मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चौथे ओवर में सेमीफाइनल में जीत के हीरो डेरिल मिचेल 28 के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में कीवी टीम कंगारू गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पॉवरप्ले में सबसे कम स्कोर बना सकी। 

टूर्नामेंट में अबतक बल्ले से नाकाम रहे कप्तान केन विलियमस ने पारी के चौथे ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए उतरने का फैसला किया। उन्होंने धीमी शुरुआत की। 10 ओवर के बाद विलियमसन 19 गेंद में 18 रन बनाकर खेल रहे थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने जो रूप धारण किया उसे देखकर हर किसी की आंखे फटी रह गईं। वो मैच में 48 गेंद में 85 रन बनाकर आउट हुए और अपनी टीम को 20 ओवर में 4 विकेट पर 172 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

जीवनदान का उठाया केन विलियमसन ने फायदा
10वें ओवर के ड्रिंक ब्रेक के बाद जब दोबारा बल्लेबाजी शुरू हुई तो केन विलियमसन ने मिचेल स्टार्क के खिलाफ हमला बोलने की कोशिश 11वें ओवर की चौथी गेंद पर फाइन लेग पर जोश हेजलवुड ने केन विलियमसन का कैच छोड़ दिया। कैच तो छूटा ही और गेंद भी बाउंड्री के पार चली गई। जब विलियमसन को जीवनदान मिला उसके बाद वो और आक्रामक हो गए और उन्होंने अगली दो गेंद पर शानदार दो चौके जड़ दिए। स्टार्क ने अपने इस ओवर में 19 रन दिए। 

इसके बाद विलियमसन ने आक्रमण जारी रखते हुए पारी 13वें ओवर में ग्लैन मैक्सवेल के खिलाफ हल्ला बोला और इसी ओवर में लगातार दो छक्के जड़कर 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में यह विलियमसन का पहला अर्धशतक है। अपने अर्धशतक पूरा करने तक विलियमसन ने पारी में 2 छक्के और पांच चौके जड़े थे। 

स्टार्क के एक ओवर में जड़े 4 चौके और एक छक्का
विलियमसन ने अर्धशतक जड़ने के बाद अपने बल्ले के तूफान को जारी रखा और 16वें ओवर में मिचेल स्टार्क की एक बार फिर जमकर धुनाई कर दी। विलियमसन ने स्टार्क के खिलाफ हल्ला बोलते हुए इस ओवर में 4,4,6,0,4,4 जड़ कर कुल 22 रन बटोर लिए। इस ओवर में धुनाई के बाद स्टार्क 3 ओवर में कुल 50 रन लुटा चुके थे। 

177 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन
विलियमसन पारी के 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे। वो जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 17.5 ओवर में 4 विकेट पर 148 रन तक पहुंच गया । विलियमसन ने 177 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंद में 85 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन शानदार छक्के जड़े। 

फाइनल से पहले ऐसा रहा था वर्ल्ड कप में प्रदर्शन
केन विलियमसन के लिए बतौर बल्लेबाज फाइनल में पहुंचने तक वर्ल्ड कप अच्छा नहीं रहा था। वो सेमीफाइनल मुकाबले तक खेले 6 मैच में 25, 33*,0, 28, 40*, 5 रन की पारी खेली थी और 32.75 की औसत से कुल 131 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला था। लेकिन फाइनल में धीमी शुरुआत के बाद मिले जीवनदान के बाद वो अलग रुप में नजर आए। पहली 16 गेंद में उनके बल्ले से 15 रन निकले थे लेकिन इसके बाद अंतिम 32 गेंदों में उन्होंने 70 रन बनाए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर