AUS vs NZ: पाकिस्तान के बाद अब न्यूजीलैंड का खेल बिगाड़ेंगे मैथ्यू वेड? फाइनल से पहले कप्तान फिंच ने किया अहम खुलासा

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Nov 14, 2021 | 18:26 IST

Australia skipper Aaron Finch on Matthew Wade: सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी पारी खेलने के बाद मैथ्यू वेड अब फाइनल में न्यूजीलैंड का खेल बिगाड़े सकते हैं। कप्तान फिंच ने फाइनल से पहले खुलासा किया है कि वेड को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जा सकता है।

Matthew Wade
मैथ्यू वेड  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आज टी20 विश्व कप फाइनल खेला जाना है
  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड फाइनल में भिड़ेंगे
  • वेड को लेकर कप्तान फिंच ने अहम बात कही

दुबई: रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने रविवार को कहा कि मैथ्यू वेड के बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आने की संभावना है ताकि वह अपनी बल्लेबाजी की काबिलियत को दिखा सकें।

टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ कि जब वेड और मार्कस स्टोइनिस ने पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल लग रहे मैच में, हसन अली के कैच छोड़ने के बाद तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचा दिया। उन्होंने मैच के 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर छक्के जड़े। वेड ने सातवें नंबर पर उतरने के बाद सिर्फ 17 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाकर की पारी खेली और एक ओवर बाकी रहते ऑस्ट्रेलिया जीत गया।

सेमीफाइनल में वेड के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर फिंच ने कहा, 'हां, संभावित रूप से, हमने उस दिन उनको ऊपर के क्रम में भेजने की बात की थी, लेकिन पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान के कारण उन्हें अंत के ओवरों के लिए रोक कर रखा। इसके बाद, जो उन्होंने किया वह सबको पता है।'

फिंच ने आगे कहा, 'वास्तव में वह (वेड) बल्लेबाजी क्रम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हमने उन्हें सलामी बल्लेबाजी के साथ तीन पर भी खेलते देखा हैं और अब वह सात नंबर पर खेल रहे हैं। इसलिए वह हमारी टीम को काफी फायदा पहुंचाते हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर