T20 World Cup Final: क्या 'किंग कोहली' का ये रिकॉर्ड हो जा जाएगा धरायाशी? वॉर्नर के पास फाइनल में बड़ा मौका

Most runs record in a single edition of T20 World Cup: आज ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 विश्व कप का फाइनल खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। वॉर्नर के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

David Warner and Virat Kohli
डेविड वॉर्नर और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल
  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टक्कर
  • वॉर्नर एक अहम कीर्तिमान के करीब

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच रविवार शाम को टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया जबकि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को शिकस्त दी। दोनों टीमों ने अभी तक टूर्नामेंट का खिताबी नहीं जीता है और पहली बार चैंपियन बनने की फिराक में होंगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के पास भी खिताबी मुकाबले में एक बड़ा कारनामा अंदाज देने का मौका होगा, जिससे विराट कोहली का धांसू रिकॉर्ड धरायाशी हो जाएगा। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पिछले कुछ मैचों से शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने अंतिम लीग मैच में जहां 89 रन की पारी खेली वहीं सेमीफाइनल में पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखियां उधेड़ते हुए 49 रन जोड़े। वॉर्नर मौजूदा टूर्नामेंट में 236 रन बना चुके हैं और वह टी20 विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने का कीर्तिमान रचने के करीब हैं। 

'किंग कोहली' ने साल 2014 आयोजित हुए टी20 विश्व कप में 319 रन बनाए थे। कोहली ने तब श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान को पछाड़ा था, जिन्होंने 2009 के संस्करण में 317 रन बनाए थे। बता दें कि 2014 के बाद से एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ा गया है। वार्नर न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल 84 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह इस उपलब्धि को अपने नाम करने में कामयाब हो जाएंगे।

इसके अलावा वॉर्नर दो और उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल, वॉर्नर टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में छक्कों का सैकड़ा जमाने के करीब हैं। उन्हें 100 छक्के तक पहुंचने के लिए चार बड़े हिट की जरूरत है। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ओपनर टी20 क्रिकेट में 150 कैच पूरे करने के नजदीक है। वॉर्नर को इस आंकड़े को छूने के लिए सिर्फ एक कैच की जरूरत है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर