खटाई में पड़ी जोफ्रा आर्चर की वापसी, फिर उभरी तेज गेंदबाज की ये चोट

Jofra Archer out of Eng vs NZ series: तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर द्वारा इंग्लैंड की टीम में वापसी करने की उम्मीदों पर फिलहाल पानी फिर गया है। गेंदबाज की चोट फिर से उभर आई है।

jofra archer
जोफ्रा आर्चर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर जीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। आर्चर चोटिल होने के कारण पिछले कई हफ्तों से बाहर हैं। उन्हें फिट होने के बाद इंग्लैंड की टीम में जल्द वापसी की उम्मीद थी, लेकिन ससेक्स की ओर से काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले में खेलते हुए उनकी कोहनी की पुरानी चोट फिर उभर आई। ऐसे में 26 वर्षीय खिलाड़ी का कमबैक कुछ और वक्त के लिए टल गया है। 

पहले भी चोट से परेशान रहे हैं आर्चर

आर्चर पहले भी अपनी कोहनी की चोट से परेशान रहे हैं। वह इस साल भारत के खिलाफ दो टेस्ट और वनडे सीरीज भी नहीं सके थे। इसके अलावा उन्हें निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 से भी बाहर बैठना पड़ा। वहीं, वह साल 2020 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे।

दूसरी पारी में 5 ओवर डाल पाए आर्चर

आर्चर ने चोट के बाद वापसी करते हुए लय हासिल करने की कोशिश की। वह ससेक्स की तरफ से अपना पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेलने उतरे। उन्होंने पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए, जिससे लगा कि आर्चर ठीक हो चुके हैं। हालांकि, दूसरी पारी में आर्चर सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सके। उन्होंने कोहनी में सूजन की शिकायत की और फिर खेलने नहीं आए।

इंग्लैंड को भारत-ऑस्ट्रेलिाय से टकराना है

गौरतलब है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम के बीच टेस्ट सीरीज दो जून से शुरू होगी। इस सीरीज के लिए मंगलवार को टीम की घोषणा हो सकती है। इसके बाद इंग्लैंड को घर में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत चार अगस्त से होगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल के आखिर में एशेज सीरीज भी खेली जाएगी। ऐसे में इंग्लैंड बोर्ड अपने स्टार गेंदबाज आर्चर की चोट को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर