इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को IPL में नहीं भेजना चाहता, वहीं जोफ्रा आर्चर ने दे दिया ऐसा बयान

आईपीएल 2021
भाषा
Updated May 14, 2021 | 20:50 IST

Jofra Archer, IPL 2021: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर ने अपने क्रिकेट बोर्ड से थोड़ा हटकर अलग बयान दे दिया है। उन्होंने आईपीएल को लेकर क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

Jofra Archer
जोफ्रा आर्चर (BCCI) 

मुख्य बातें

  • जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2021 को लेकर दिया बयान
  • इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से अलग तरह का बयान दिया
  • क्या आईपीएल में खेलते दिखेंगे इंग्लिश खिलाड़ी?

एक तरफ जहां इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा है कि उनके खिलाड़ी आईपीएल के बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे। वहीं दूसरी तरफ उनके स्टार खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर ने थोड़ा अलग बयान दे दिया है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने चोट से उबर कर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के बाद कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगर स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम फिर से बनता है तो वह इस साल भारत वापस जायेंगे।

इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान इस 26 साल के क्रिकेटर की कोहनी की चोट गंभीर हो गयी थी, जिसके बाद वह आईपीएल के पूरे सत्र से बाहर हो गये थे।आर्चर ने चोट से उबर कर शानदार वापसी करते हुए ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच में गुरुवार को वापसी की तथा 13 ओवरों में 29 रन देकर दो विकेट लिये।

उन्होंने ससेक्स क्रिकेट यू-ट्यूब चैनल से कहा, ‘‘अगर मैं भारत जाता (चोट से उबरने के बाद) तो भी शायद जल्दी घर वापस आ जाता। उम्मीद है, अगर इस साल आईपीएल के बचे हुए मैच होते है तो मैं फिर से जा सकूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत नहीं जाने का फैसला मुश्किल था। यह कुछ ऐसा था जिसका अनुमान लगाना मुश्किल था। मैं वहां जाता तो भी पता नहीं था कि कितने मैच खेलता।’’

आईपीएल बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) में कोरोना वायरस मामलों के बढ़ने के बाद इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। राजस्थान रॉयल्स के लिए 20 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ राजस्थान रॉयल्स और इंग्लैंड की टीम ने मेरे फैसले का समर्थन किया। आप वैसे ही अच्छे रिश्ते बनाना चाहते है जैसा कि (राजस्थान) रॉयल्स के साथ मैंने पिछले तीन साल में बनाया है।’’

लगभग डेढ महीने में पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे आर्चर ने जॉक क्राउली और केंट के कप्तान बेल ड्रूमंड को आउट किया और विरोधी टीम को 145 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभायी। आर्चर ने कहा, ''मेरी फिटनेस अच्छी है। मुझे लगता है कि मैंने अच्छी गेंदबाजी की। मैं पिछले सप्ताह ससेक्स की दूसरी श्रेणी की टीम के लिये खेला था और आत्मविश्वास हासिल करना अच्छा रहा तथा मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। ''

आर्चर ने इससे पहले अपना अंतिम मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 20 मार्च को पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय के रूप में खेला था। उनके दायें हाथ में कांच का टुकड़ा फंसा हुआ था जिसके लिये उन्हें आपरेशन करवाना पड़ा। यह तेज गेंदबाज जनवरी में अपने घर में चोटिल हो गया था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर