IPL 2022: मेगा ऑक्शन में अपनी किस्मत आजमाना चाहता है इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी, चार साल पहले नहीं मिला था खरीदार

जो रूट ने आईपीएल 2022 की नालामी में शामिल होने की इच्छा जताई है लेकिन वो नहीं करना चाहते हैं इस बात से समझौता।

Joe-Root
जो रूट 
मुख्य बातें
  • साल 2018 में आईपीएल नीलामी में शामिल हुए थे जो रूट
  • नहीं मिला था इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान कोई खरीदार
  • 31 साल की उम्र में मेगा ऑक्शन में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान

नई दिल्ली: एक तरफ जहां एशेज सीरीज में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के शर्मनाक प्रदर्शन को देखते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड अपने देश के खिलाड़ियों के आईपीएल में भाग लेने पर रोक लगाने की योजना बना रहा है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट आईपीएल 2022 के लिए फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। 

साल 2018 में हुई आईपीएल की नीलामी में रूट ने 1.50 करोड़ रुपये के बेस प्राइज के साथ उतरे थे लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था। इंग्लैंड के 31 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, वो आईपीएल में खेलना चाहते हैं लेकिन इसी शर्त पर कि इसका असर उनके टेस्ट करियर पर ना पड़े। 

और पढ़ें: IPL 2022 में इस देश के खिलाड़ी नहीं ले पाएंगे हिस्सा, लगेगी रोकः रिपोर्ट

अगर नहीं पड़ा टेस्ट करियर पर असर तो खेलूंगा आईपीएल
रूट ने आगे कहा, समय धीरे-धीरे निकलता जा रहा है और उन्हें बहुत सारी भरपाई करनी है। अगर इसका मेरे टेस्ट करियर नकारात्मक असर ना पड़े तो मैं नीलामी में खुद को नीलामी में शामिल कर सकता हूं। मैं कभी कोई ऐसा काम नहीं करूंगा जिसका इंग्लैंड के लिए मेरे टेस्ट क्रिकेट खेलने से ध्यान भंग करे। ये मेरे लिए बतौर खिलाड़ी पहली प्राथमिकता है।  

साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप में रहे थे इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाज
साल 2016 में भारत की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में जो रूट टीम के सबसे सफल बल्लेबाज थे। भारतीय परिस्थितियों में उन्होंने दुनियाभर के दिग्गज गेंदबाजों का सामना करते हुए रन बनाए थे और टीम को फाइनल तक ले गए थे। जहां कार्लोस ब्रेथवेट ने आखिरी ओवर में लगातार चार छक्के जड़कर इंग्लैंड के जबड़े से खिताब छीन लिया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर