IND vs PAK: पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज जावेद मियांदाद ने भारत-पाक विश्व कप मैच पर बड़ा बयान दिया

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 14, 2021 | 19:29 IST

ICC T20 World Cup 2021, India vs Pakistan: टी20 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। इस मैच को लेकर चर्चाएं अभी से शुरू हो गई हैं। ताजा बयान पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज कप्तान जावेद मियांदाद की तरफ से आया है।

India vs Pakistan: Javed Miandad comments on T20 World Cup
India vs Pakistan: Javed Miandad comments on T20 World Cup  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2021 मैच का आयोजन 24 अक्टूबर को होगा
  • महामुकाबले से पहले दुनिया भर में शुरू हुई चर्चाएं, दिग्गज भी दे रहे हैं प्रतिक्रिया
  • पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद ने भारत-पाकिस्तान मैच पर बयान दिया

India vs Pakistan T20 World Cup match: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का मानना है कि टी20 विश्व कप में 24 अक्टूबर को अगर उनके देश की टीम सितारों से सजी भारतीय टीम पर जीत दर्ज करना चाहती है तो उसे निर्भीक रवैया अपनाना होगा। भारत आईसीसी विश्व कप (50 ओवर और 20 ओवर दोनों) में कभी पाकिस्तान से पराजित नहीं हुआ।

मियांदाद ने कहा, ‘‘टूर्नामेंट में लय हासिल करने के लिये भारत के खिलाफ मैच महत्वपूर्ण होगा। उनकी टीम बेहद मजबूत है और उसके पास कई शीर्ष खिलाड़ी हैं लेकिन अगर हम बिना किसी डर और दबाव के खेलते हैं और प्रत्येक अपनी तरफ से योगदान देता है तो हम उन्हें हरा सकते हैं।’’ मियादाद ने कहा कि पाकिस्तान की टीम अगर सामूहिक प्रयास करती है तो टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

उन्होंने कहा, ‘‘टी20 प्रारूप के बारे में लोगों का मानना है कि एक या दो खिलाड़ी मैच जिता सकते हैं लेकिन मैं इसे इस तरह से देखता हूं कि इस प्रारूप में सभी को किसी न किसी तरह से योगदान देने की जरूरत है ताकि टीम जीत सके।’’ मियादाद ने कहा कि पाकिस्तान केवल अच्छी फॉर्म में चल रहे बाबर आजम पर ही निर्भर नहीं रह सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रारूप में 20 रन की छोटी पारी या एक महत्वपूर्ण कैच या रन आउट या एक अच्छा ओवर मैच जिता सकता है इसलिए हर किसी को योगदान देना होगा। इस प्रारूप में टीम का सामूहिक प्रयास जरूरी है।’’ मियादाद ने इसके साथ ही कहा कि टी20 प्रारूप केवल चौके और छक्के जड़ने तक ही सीमित नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘आपको हर समय लप्पेबाजी करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। यह सही गेंद का इंतजार करने और अपनी रणनीति पर अमल करने से जुड़ा है।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर