T20 World Cup 2021: शाहिद अफरीदी ने दी चेतावनी, कहा-पाकिस्तानी टीम के खिलाफ ना करें ये भूल 

पाकिस्तानी टीम को साल 2009 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले शाहिद अफरीदी ने अन्य विरोधी टीमों को यूएई में वर्ल्ड कप के आगाज से पहले चेतावनी दी है।

Shahid-Afridi
शाहिद अफरीदी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 24 अक्टूबर को दुबई में भारत के खिलाफ मुकाबले के साथ पाकिस्तान करेगा अपने अभियान का आगाज
  • अफरीदी ने कहा कोई भी ना करे पाकिस्तानी टीम को कमतर आंकने की भूल
  • पाकिस्तानी टीम कभी भी कर सकती है आश्चर्यजमनक प्रदर्शन

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले अन्य टीमों को चेतावनी दी है कि वो पाकिस्तानी टीम को कमतर आंकने की भूल न करें। पाकिस्तानी टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से लोगों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। 

अगर ऐसा किया तो अपने नाम पाकिस्तान कर सकता है खिताब
अफरीदी का मानना है कि अपने अप्रत्याशित प्रदर्शन के बल पर सबको चौंकाने वाली पाकिस्तानी टीम अगर साल 2009 जैसा जज्बा कायम रखती है तो वो एक और बार टी20 खिताब अपने नाम कर सकती है। पाकिस्तान ने साल 2009 में यूनिस खान की कप्तानी में पहली बार टी20 खिताब अपने नाम किया था। साल 2007 के खिताबी मुकाबले में उसे भारत के सामने हार का सामना करना पड़ा था। 

अपने प्रदर्शन से चौंका सकती है पाकिस्तानी टीम
अफरीदी ने कहा है कि पाकिस्तानी टीम यूएई में लोगों को अपने प्रदर्शन से फिर आश्चर्यचकित कर सकते हैं। उन्होंने कहा, मौजूदा पाकिस्तानी टीम बेहद प्रतिभाशाली है हालांकि टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी है लेकिन पाकिस्तानी टीम को कभी भी कमतर आंकने की भूल नहीं करनी चाहिए।'

अफरीदी ने आगे कहा, टी20 क्रिकेट हमें सूट करती है। हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं हमें फटाफट क्रिकेट के फॉर्मेट के लिए एप्रोच और एग्रेशन की जरूरत है। यह ऐसा फॉर्मेट है जिसे पूरे पाकिस्तान में पसंद किया जाता है। हमने सभी टीमों के खिलाफ जीत दर्ज की उसके बाद दूसरी टीमों ने हमारे खेल के तरीके को अपना लिया। हमारी गेंदबाजी में विविधता है और बल्लेबाजों ने बैटिंग की नई तकनीक भी विकसित कर ली है।

12 साल पहले अफरीदी रहे थे पाकिस्तान की खिताबी जीत के हीरो 
12 साल पहले 2009 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमी-फाइनल मुकाबले में अफरीदी ने रोमांचक मुकाबले में 51 रन की धुआंधार पारी खेली और पाकिस्तान को 7 रन के अंतर से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए खिताबी मुकाबले में भी वो 54 रन बनाकर नाबाद रहे थे। फाइनल में पाकिस्तान ने 8 विकेट के अंतर से जीत हासिल की थी। 

लाहौर आतंकी हमले के कुछ महीने बाद जीता था खिताब 
पाकिस्तान को 2009 में टी20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत श्रीलंकाई टीम के ऊपर लाहौर में हुए आतंकी हमले के कुछ महीने बाद मिली थी। इस घटना के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर विराम लग गया था। अफरीदी ने कहा, हमारे दिन में श्रीलंका के खिलाफ हुआ हमला था। सारा देश निराश था और वो जीत हमारे लिए बेहद जरूरी थी। उस जीत ने देश को खुशी और कुछ अविस्मरणीय पल दिए थे। 

भारत के खिलाफ मुकाबले से करेगी अभियान का आगाज
पाकिस्तान यूएई में अपने विश्व कप अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ दुबई में महामुकाबले के साथ करेगी। पूरी दुनिया की नजरें इस मुकाबले पर बनी हुई हैं। तकरीबन दो साल लंबे अंतराल के बाद दोनों टीमें मैदान पर आमने-सामने होंगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर