T20 World Cup: मुंगेरीलाल बने बाबर आजम, इस तरह देख रहे हैं भारत के खिलाफ जीत के हसीन सपने

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के दौरान होने वाले मुकाबले को लेकर मुंगेरीलाल की तरह जीत का हसीन सपना देख रहे हैं।

Babar-Azam-Pakistan-captain
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम( स्क्रीन ग्रैब PCB)  |  तस्वीर साभार: YouTube

मुख्य बातें

  • 24 अक्टूबर को दुबई में होगा भारत पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला
  • बाबर आजम को है पाकिस्तानी टीम की जीत का पूरा विश्वास
  • पाकिस्तानी कप्तान कहा, पहले मैच में जीत के साथ करेंगे टूर्नामेंट की शुरुआत

कराची: आईपीएल 2021 अपने अपने पड़ाव पर पहुंच गया है। ऐसे में दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की नजर 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में भारत की मेजबानी में आयोजित होने जा रहे सातवें टी20 विश्व कप की ओर मुड़ गई हैं। 

क्रिकेट प्रेमियों की वर्ल्ड कप के दौरान सबसे ज्यादा बेसब्री से इंतजार भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले महा-मुकाबले का है। तकरीबन 2 साल बाद दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। साल 2019 में इंग्लैंड में आयोजित वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था। जिसमें बाजी टीम इंडिया के हाथ लगी थी। 

पाकिस्तानी टीम विश्व कप इतिहास में भारत को कभी मात नहीं दे पाई है। ऐसे पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा भारत को मात देकर लगातार चल रहे हार के सिलसिले को खत्म करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले इस मुकाबले के साथ ही दोनों टीमें अपने-अपने वर्ल्डकप अभियान का आगाज करेंगी।

पिछले रिकॉर्ड्स पर नहीं आने वाले मुकाबले पर है बाबर की नजर 
ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मुंगरीलाल की तरह भारत के खिलाफ मुकाबले में जीत के हसीन सपने देख रहे हैं। पीसीबी द्वारा टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए दुबई रवाना होने से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार उनकी टीम भारत को पटखनी देने में सफल होगी। ऐसे में पाकिस्तानी टीम का ध्यान पिछले मुकाबलों  के परिणाम की जगह आगे आने वाले मैच पर है। 

भारत के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेलेंगे 
बाबर आजम ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, पहला मैच हमेशा हाई इन्टेनसिटी का होता है। हम चाहते हैं कि उसमें जीत दर्ज करके मोमेंटम आगे लेकर चलें।  उन्होंने आगे कहा, जब आप बड़े टूर्नामेंट में जाते हैं तो आपका विश्वास बहुत मायने रखता है। एक टीम के रूप में हमारा मोराल काफी हाई है। जो पीछे गुजर गया है हम उसके बारे में नहीं बल्कि जो आगे जा आ रहे है उसके बारे में सोच रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि हम उस मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं और उस दिन अच्छी क्रिकेट खेलेंगे। 

बाबर ने आगे कहा, भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर उनकी टीम की कोई स्पेशल प्लानिंग नहीं है। क्रिकेट तो हमेशा एक जैसी ही रहती है लेकिन प्लानिंग इस बात की जरूर करेंगे कि उस मैच में दबाव का सामना किस तरह करना है।'

बाबर-रिजवान करेंगे पारी की शुरुआत 
पाकिस्तानी टीम की बैटिंग पिछले कुछ समय से बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के इर्दगिर्द घूमती नजर आई है। ऐसे में वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी टीम की सलामी जोड़ी के बारे में खुलासा करते हुए बाबर आजम ने कहा, मैं और रिजवान ही पारी का आगाज करेंगे। दुबई जाकर देखेंगे वहां अभ्यास मैच खेलेंगे लेकिन संभावना यही है कि हम दोनों ही पारी की शुरुआत करेंगे।'

सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी का होगा फायदा
शोएब मलिक की टीम में वापसी के बारे में बाबर आजम ने कहा, सीनियर खिलाड़ियों की ड्रेसिंग रूम में मौजूदगी से पूरी टीम को फायदा मिलेगा। शोएब मलिक के टीम में आने से टीम को बहुत फायदा मिलेगा क्योंकि उन्होंने दुनियाभर की बहुत सी लीग में क्रिकेट खेली है साथ ही बहुत बार विश्व कप में शिरकत की है।'

यूएई में पाकिस्तान को फायदा मिलेगा या नहीं। इस सवाल का जवाब देते हुए बाबर ने कहा, वहां हमें किस तरह की क्रिकेट खेलनी है परिस्थितियों के देखकर ही पता चलेगा। टीम में दो स्पिनर्स खेलेंगे या नहीं ये भी परिस्थितियों पर ही निर्भर करेगा। पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर