जेम्‍स एंडरसन की गेंद पर चकमा खा गए पाकिस्‍तान के ओपनर शान मसूद, देखिए वायरल वीडियो

James Anderson dismissed Shan Masood: इंग्‍लैंड के जेम्‍स एंडरसन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में ओपनर शान मसूद को बेहतरीन गेंद पर अपना शिकार बनाया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है।

james anderson dismissed shan masood
जेम्‍स एंडरसन ने शान मसूद को बनाया अपना शिकार 

मुख्य बातें

  • जेम्‍स एंडरसन ने शान मसूद को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इंग्‍लैंड को पहली सफलता दिलाई
  • जेम्‍स एंडरसन ने बेहतरीन गेंद डालकर पाक ओपनर शान मसूद को अपना शिकार बनाया
  • शान मसूद 5 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे

साउथैम्‍प्‍टन: इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच गुरुवार से साउथैम्‍प्‍टन के रोस बाउल स्‍टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट शुरू हुआ। पाकिस्‍तान के कप्‍तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने मेजबान टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। जेम्‍स एंडरसन ने मेजबान टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई, जब उन्‍होंने बेहतरीन गेंद पर पाकिस्‍तान के ओपनर शान मसूद को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज शान मसूद 5 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

जेम्‍स एंडरसन ने पाकिस्‍तान की पहली पारी के तीसरे ओवर में मसूद को स्‍टंप्‍स के सामने अपने जाल में फंसाया। उन्‍होंने फुल-लेंथ गेंद डाली, जो स्विंग होते हुए अंदर की तरफ आई। पहले टेस्‍ट की पहली पारी में शतक जमाने वाले मसूद को एंडरसन की यह गेंद जरा भी समझ नहीं आई और वह इस पर डिफेंस करने गए। मगर गेंद सीधे पैड पर जाकर लगी। इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों ने एलबीडब्‍ल्‍यू की जोरदार अपील की और अंपायर से सफल फैसला पाया। मसूद ने भी डीआरएस लेने का फैसला नहीं किया और सीधे पवेलियन की तरफ लौट गए। शान मसूद शतक जमाने के बाद अगली दो पारियों में फ्लॉप रहे हैं।

देखिए जेम्‍स एंडरसन की शानदार गेंद का वीडियो

बता दें कि शान मसूद ने मैनचेस्‍टर में खेले गए पहले टेस्‍ट की पहली पारी में 319 गेंदों में 156 रन की पारी खेली थी। मगर इसके बाद उनका लचर प्रदर्शन जारी है। वह अगली दो पारियों में केवल 0 और 1 रन बना सके हैं, जो पाकिस्‍तान के लिए चिंताजनक है। पाकिस्‍तान की टीम सीरीज में 0-1 से पीछे है और उसकी कोशिश सीरीज में वापसी की है।

इंग्‍लैंड की टीम ड्राइविंग सीट पर

मसूद को जल्‍दी आउट करने के बाद जेम्‍स एंडरसन ने आबिद अली और अजहर के बीच दूसरे विकेट की साझेदारी को तोड़ा। अजहर (20) और आबिद (60) ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की, लेकिन एंडरसन ने पारी के 31वें ओवर में पाक कप्‍तान को अपना दूसरा शिकार बनाया। आबिद को अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान दो जीवनदान मिले, लेकिन फिर सैम करन की गेंद पर रॉरी बर्न्‍स ने उनका कैच लपका। इसके बाद स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने असद शफीक (5) को डॉम सिबली के हाथों झिलवाया जबकि क्रिस वोक्‍स ने फवाद आलम को खाता भी नहीं खोलने दिया और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।

पाकिस्‍तान ने बारिश से बाधित पहले दिन में स्‍टंप्‍स तक 45.4 ओवर में 126 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। बाबर आजम (25*) और मोहम्‍मद रिजवान (4*) क्रीज पर जमे हुए थे। इंग्‍लैंड की तरफ से जेम्‍स एंडरसन ने दो जबकि स्‍टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्‍स और सैम करन को एक-एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर