VIRAL VIDEO: 10 साल 259 दिन बाद आए फवाद आलम, आते ही कुछ ऐसा किया और मजाक बनवाकर चलते बने

Fawad Alam dissmissed for 'Duck': पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम को 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला था लेकिन इस खिलाड़ी ने मौके को गंवाया भी और मजाक भी बनवा लिया।

Fawad Alam batting stance meme
Fawad Alam meme, फवाद आलम का जमकर उड़ा मजाक  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान दूसरा टेस्ट, साउथैम्पटन, पहला दिन
  • 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे फवाद आलम
  • आते ही कुछ ऐसा किया और मजाक बनाकर चलते बने

इंग्लैंड और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच गुरुवार को साउथैम्पटन में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन काफी कुछ हुआ। मैच में बारिश ने खलल डाला। जितनी देर खेल हुआ उसमें पाकिस्तान ने 5 विकेट भी गंवा दिए। खराब फॉर्म से जूझ रहे इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी दो विकेट लेकर लय में लौटते दिखे। इन सभी चीजों के बीच एक चीज ऐसी हुई जो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा में रही। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम की, जो 10 साल 259 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे थे।

फवाद आलम ने आखिरी बार साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेला था। उस दिन के बाद से ना जाने ऐसा क्या हुआ कि इस बल्लेबाज को टेस्ट क्रिकेट में कभी मौका ही नहीं दिया गया। तकरीबन 11 साल बीत गए और गुरुवार को पाकिस्तानी टीम ने उन्हें दूसरा टेस्ट खेलने उतार दिया। वो छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और कुछ ऐसा कर बैठे कि हर जगह उनका मजाक बन रहा है।

ये क्या किया फवाद !

किसी खिलाड़ी को अगर इतने लंबे अंतराल के बाद मौका मिलता है तो वो उस मौके पर संभालकर खेलता है लेकिन 3 गेंदों पर एक भी रन नहीं बना पाने वाले फवाद ना जाने क्या सोच रहे थे। उनका बैटिंग स्टांस यानी बैटिंग के दौरान खड़े होने का अंदाज अजीब हो गया। वो विकेट छोड़कर सीधे गेंदबाज की तरफ मुंह करके खड़े हो गए। इंग्लिश पेसर क्रिस वोक्स ने एक शानदार लेट स्विंग गेंद डाली जो सीधे उनके पैड पर लगी। मैदानी अंपायर ने आउट नहीं दिया, इंग्लैंड ने DRS लिया और टीवी पर रीप्ले देखा गया, वो LBW हो चुके थे। उन्हें शून्य पर पवेलियन लौटना पड़ा।

ये देखिए फवाद आलम के विकेट का वीडियो

सोशल मीडिया पर इस तरह खूब उड़ा मजाक

आजकल क्रिकेट के मैदान पर कोई घटना हो तो सोशल मीडिया पर कुछ ही देर में मीम्स की बाहर आ जाती है। ऐसा ही कुछ फवाद के विकेट के बाद हुआ। लोग उनके 10 साल बाद आकर शून्य पर आउट होने की खिल्ली तो उड़ा ही रहे थे लेकिन सबसे ज्यादा मजाक बना उनके बैटिंग स्टांस का जिसकी तुलना बहुत से लोगों ने बॉलीवुड सुपरहिट फिल्म 'लगान' के एक किरदार से कर दी..यहां देखिए कुछ ट्वीट्स..

खैर, पहली पारी तो निकल गई और पहले दिन के अंत तक पाकिस्तान की स्थिति भी कुछ अच्छी नहीं थी। वे दिन की समाप्ति तक 126 रन के अंदर 5 विकेट गंवा चुके थे। फवाद ही नहीं, पिछले मैच में शतक जड़ने वाले शान मसूद भी 1 रन बनाकर एंडरसन की गेंद का शिकार बन गए हैं। मैच का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा। अब दूसरे दिन सबकी नजरें इंग्लिश पेसर्स पर रहेंगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर