ENG vs PAK, 2nd Test Day-1: पहला दिन रहा बारिश से प्रभावित, पाकिस्तान को 5 झटके, एंडरसन लय में लौटे

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 14, 2020 | 00:39 IST

England vs Pakistan, Second Test, Day 1 Highlights : इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट में बारिश का दखल काफी रहा। हालांकि इंग्लैंड ने पाकिस्तान को कई झटके भी दिए।

England vs Pakistan 2nd Test
England vs Pakistan 2nd Test  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020
  • इंग्लैंड-पाकिस्तान दूसरा टेस्ट मैच, पहला दिन, साउथैम्पटन
  • पहले दिन पाकिस्तान के 5 विकेट गिरे, एंडरसन लय में लौटे

England vs Pakistan 2nd Test: साउथैम्पटन के द एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को इंग्लैंड के गेंदबाजों और बारिश दोनों ने पाकिस्तान को विकेट पर पैर नहीं जमाने दिए और लगातार परेशान किया। पाकिस्तान ने पहले दिन का अंत पांच विकेट पर 126 रनों के साथ किया। लगातार बारिश ने खेल मुश्किल कर दिया और आखिरी सत्र में बारिश के कारण आगे खेलने लायक स्थिति न बनता देख अंपायरों ने समय से पहले ही दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी।

इस बीच पाकिस्तान के लिए कुछ राहत की बात रही तो सलामी बल्लेबाज आबिद अली की अर्धशतकीय पारी। आबिद ने 111 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 60 रनों की पारी खेली। उनके बाद पहले दिन टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे बाबर आजम जो स्टम्प्स की घोषणा तक 25 रन बनाकर खड़े हुए हैं। आजम इस टीम के मुख्य बल्लेबाज माने जाते हैं और अब पाकिस्तान की नैया पार लगाने का काम दाएं हाथ के इसी बल्लेबाज के जिम्मे है। आजम के साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान चार रन बनाकर खड़े हुए हैं।

लड़खड़ाया शीर्ष क्रम

बाकी बल्लेबाज ज्यादा देर विकेट पर पैर नहीं जमा सके और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लेकर मेहमान टीम को परेशान किया। इंग्लिश गेंदबाजों ने ही नहीं यहां के मौसम ने भी पाकिस्तान को लय में नहीं आने दिया और लगातार बाधा डाली।

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन ने पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पिछले मैच के शतकवीर शान मसूद को पवेलियन भेज दिया। मसूद सिर्फ एक रन ही बना सके।

इसके बाद आबिद और अजहर ने पारी को संभाला और पहले सत्र का अंत होने तक टीम तो दूसरा झटका नहीं लगने दिया। पहले सत्र का अंत होने में 10 मिनट का समय ही बचा था कि बारिश आ गई और समय से पहले भोजनकाल की घोषणा कर दी गई।

एंडरसन ने अजहर को पवेलियन भेजा

दूसरे सत्र में एंडरसन ने ही अजहर की पारी का अंत पर पाकिस्तान का स्कोर 78 पर दो विकेट कर दिया। 85 गेंदों पर एक चौके की मदद से 20 रन बनाने से पहले अजहर ने आबिद के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। वह 78 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

टीम का स्कोर 85 तक पहुंचा ही था कि एक बार फिर बारिश आ गई। लगातार होते रहने के कारण दूसरे सत्र की समाप्ति का समय करीब आ गया और अंपायरों ने चायकाल की घोषणा कर दी।

आबिद का अर्धशतक

तीसरे सत्र में आबिद ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन वे 102 के कुल स्कोर पर सैम कुरैन की गेंद पर रोरी बर्न्‍स को कैच दे बैठे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अशद शफीक (5) को आउट कर पाकिस्तान को चौथा झटका दिया।

फवाद खाता नहीं खोल पाए, एंडरसन फिर लय में आए

लंबे अरसे बाद पाकिस्तान टेस्ट टीम में वापसी कर रहे फवाद आलम खाता भी नहीं खोल सके और चार गेंद खेलने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। फवाद का विकेट 120 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से टीम के खाते में पांच रनों का इजाफा और हुआ था तभी एक बार फिर बारिश ने दस्तक दी और अंतत: दिन के खेल को समय से पहले ही खत्म करना पड़ा। इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने दो विकेट लिए। ब्रॉड, कुरैन और वोक्स ने एक-एक विकेट लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर