IND vs ENG: इंग्लैंड के शीर्ष तेज गेंदबाज ने की विकेटों की बारिश, अब संभल जाए टीम इंडिया

India vs Englnad Test Series: इंग्लैंड के शीर्ष तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दमदार प्रदर्शन किया है। दोनों टीमें अगले महीने से टेस्ट सीरीज खेलेंगी।

India Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • भारत टीम टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है
  • भारत-इंग्लैंड 4 अगस्त से आमने-सामने होंगे
  • दोनों टीमें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल गंवाने के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज का आगाज 4 अगस्त होगा। भारत के लिए यह सीरीज आसान नहीं होने वाली और उसे कड़ी चुनौती का सामना करना पड़गा। इंग्लैंड को घरेलू परिस्थितियों का फाएदा तो मिलेगा, लेकिन उसका शीर्ष तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा होगा। एंडरसन ने हाल ही में काउंटी चैंपियनशिप के मैच में कातिलाना गेंदबाजी की है और अभी से अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। ऐसे में इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले एंडरसन को रोकने के लिए टीम इंडिया को संभलकर रणनीति बनानी होगी।

जेम्स एंडरसन ने की विकेटों की बारिश

एंडरसन इन दिनों काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे हैं। उन्होंने लैंकशायर की तरफ से केंट क्रिकेट क्लब के खिलाफ विकेटों की बारिश कर दी और अपने प्रथम श्रेणी करियर का बेस्ट प्रदर्शन कर डाला। एंडरसन ने एक पारी में सिर्फ 19 रन खर्च कर 7 विकेट अपनी झोली में डाले। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 42 रन पर 7 विकेट था। एंडरसन ने साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक हजार विकेट चटकाने का कारनामा भी अंदाम दिया। वह पारी में पांचवां विकेट चटकाते ही हजारी बन गए। उनका 1000वां शिकार दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हीनो कुह्न बने। एंडरसन फिलहाल जिस लय में है, वो भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

एंडरसन के निशाने पर ये बड़ा रिकॉर्ड

एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर हैं। उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज में सिर्फ तीन विकेट की जरूरत है और वह टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालें गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। एंडरसन भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (619) को पछाड़ेंगे। एंडरसन 162 टेस्ट मैचों में अब तक 617 विकेट हासिल कर चुके हैं। बता दें कि श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 800 विकेट झटके। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न हैं, जिन्होंने 708 अपने नाम किए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर