'सबसे बड़ा रिकॉर्ड' बनाने से एक दिन पहले भावुक हुए एंडरसन, बोले- 'लगता था मैं टेस्ट क्रिकेट के लिए बेहतर नहीं'

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 08, 2021 | 23:15 IST

James Anderson on the verge of breaking Alaister Cook's record: जेम्स एंडरसन जब गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने उतरेंगे तो वो एलेस्टर कुक के सर्वाधिक टेस्ट खेलने के इंग्लिश रिकॉर्ड को तोड़ेंगे।

James Anderson
James Anderson  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • जेम्स एंडरसन एक और बड़े रिकॉर्ड के करीब
  • एलेस्टर कुक को पीछे छोड़कर बन जाएंगे सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले अंग्रेज
  • अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने के भी बेहद करीब

इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन जब गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने मैदान पर उतरेंगे तो वो एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाएंगे।वो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक को पीछे छोड़ते हुए इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके बारे में बात करते हुए एंडरसन भावुक हो गए, उनका कहना है कि उन्हें लगता था कि वह टेस्ट क्रिकेट के लिए बेहतर नहीं हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, एंडरसन न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेले थे और अगर उन्हें गुरुवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में खिलाया जाता है तो वो एलिस्टर कूक को पीछे छोड़ इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी एंडरसन और कुक 161-161 टेस्ट मैचों के साथ बराबरी पर हैं। एंडरसन ने कहा, "यह 15 साल अभूतपूर्व रहे। यह जानना कि कुक ने जितने मुकाबले खेले हैं, उतने मैं खेल चुका हूं। ये मेरे लिए गर्व की बात है।"

एंडरसन ने 18 साल पहले 2003 में लॉर्ड्स में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। एंडरसन ने कहा, "मुझे लगता था कि मैं ज्यादा अच्छा नहीं हूं। काउंटी क्रिकेट से काफी बदलाव आया। मुझे याद है नसीर ने मेरे लिए फाइन लेग नहीं रखा था। मेरी पहली गेंद नो बॉल हुई जिसके बाद मैं नर्वस हो गया और मुझे लगा कि अभी मुझे बहुत लंबा सफर तय करना है।"

James Anderson and Alaister Cook

जेम्स एंडरसन और एलेस्टर कुक (फाइल फोटो- AP)

कुंबले के रिकॉर्ड से 3 विकेट दूर

जेम्स एंडरसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 616 विकेट दर्ज हैं और वो मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) के बाद टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज हैं। एंडरसन ने कहा, "मुझे सेट होने में कुछ वर्ष लगे। मुझे लगता है कि विश्व की शीर्ष टीम के खिलाफ प्रदर्शन करना मायने रखता है। मैं जिम्बाब्वे का असम्मान नहीं कर रहा लेकिन दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसी टीम के खिलाफ आपको प्रदर्शन करना होता है। जब आप शीर्ष टीमों के खिलाफ प्रदर्शन करने में सफल होते हैं तब आपको लगता है कि आपका स्तर बढ़ा है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर